डीएम ने नगर पालिका कार्यालय का निरीक्षण , दिया यह आदेश

जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा कार्यालय, अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद, जौनपुर का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी से शहर की कुल जनसंख्या की जानकारी प्राप्त की तथा पूछा कि शहर के अंदर कितने परिवारों ने पानी का कनेक्शन लिया है तथा कितने लोग बिल जमा करते हैं। 

अधिशासी अधिकारी ने बताया कि लगभग 39000 लोगों ने कनेक्शन ले रखा है जिसमें से लगभग 25000 लोग बिल जमा करते हैं। जिलाधिकारी ने अभियान चलाकर सभी परिवारों को पानी का कनेक्शन दिए जाने के निर्देश दिए तथा कहा कि जिन लोगों में पानी का कनेक्शन लिया है उनसे पानी का बिल वसूली करें। कार्यालय में फर्नीचर तथा अलमारियों की स्थिति ठीक न होने पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि अलमारियों तथा फर्नीचर की मरम्मत कराई जाए तथा ऑफिस की साफ-सफाई अच्छी तरीके से कराया जाए जिससे ऑफिस देखने में सुंदर लगे। उन्होंने कहा कि समस्त कर्मचारियों की टेबल पर नेम प्लेट अवश्य लगी लगवाएं। 
जिलाधिकारी ने कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों की संख्या की जानकारी ली अधिशासी अधिकारी ने बताया कि कार्यालय में लगभग डेढ़ सौ कर्मचारी कार्यरत हैं। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सभी कर्मचारी कार्यालय में उपस्थित रहे। बिना अवकाश स्वीकृत के कोई भी कर्मचारी बाहर न जाए। नगर पालिका परिषद में पीएम स्वनिधि योजना के तहत स्ट्रीट वेंडरों के भरे जा रहे आवेदनों का जिलाधिकारी द्वारा निरीक्षण किया गया तथा आवेदनों के संबंध में जानकारी प्राप्त की। अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद संतोष मिश्र ने बताया कि नगर पालिका परिषद जौनपुर को 7246 स्ट्रीट वेंडरों के आवेदन बनाने का लक्ष्य दिया गया था जिसके सापेक्ष अब तक 5150 आवेदन भरे जा चुके हैं जिसमें से 2050 स्ट्रीट वेंडरों को ऋण वितरित किया जा चुका है। 900 आवेदन बैंकों द्वारा और स्वीकृत किए जा चुके हैं जिनका शीघ्र ऋण वितरण किया जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि लक्ष्य के सापेक्ष शत-प्रतिशत आवेदन भरवाकर बैंक द्वारा स्ट्रीट वेंडरों को ऋण स्वीकृत कराना सुनिश्चित किया जाए। इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी राजकुमार द्विवेदी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद संतोष मिश्र उपस्थित रहे।

Related

news 756621266756397812

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item