घुटने और कूल्हे के प्रत्यारोपण के लिए अब बाहर जाने की आवश्यकता नही : डॉ अभय प्रताप सिंह

 

जौनपुर। कूल्हे और घुटने की समस्या से पीड़ित मरीज जो अब तक स्तरीय इलाज और प्रत्यारोपण के लिए महानगरो का चक्कर लगाते थे अब उन सभी जनपदवासियों को जनपद में ही नवस्थापित एस.आर.एस. हॉस्पिटल (मछलीशहर पड़ाव) में ये सारी चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध हो गयी है,

एस आर एस हॉस्पिटल के आर्थोपेडिक सर्जन और जर्मनी के रिसर्च फ़ेलोशिप डॉक्टर अभय प्रताप सिंह( एम.एस आर्थो) ने बताया कि जनपद के मरीजो को कूल्हे और घुटने के प्रत्यारोपण के लिए अब शहर से बाहर जाने की आवश्यकता नही,अति आधुनिक चिकित्सा सुविधाओं से युक्त इस हॉस्पिटल के चिकित्सक डॉ सिंह(फ़ेलोशिप इन जॉइन्ट रिप्लेसमेंट एन्ड स्पोर्ट मेडिसीन सर्जरी) ने बताया कि अब हमारे यहां आर्थोस्कोपिक विधि द्वारा बिना चीरे और टांके के ऑपरेशन की सुविधा उपलब्ध है,अभी हाल में ही 2 वर्षों से घुटने की चोट से पीड़ित शाहगंज निवासी अश्विन जी के घुटने के लिगामेंट(ए सी एल) का सफल ऑपरेशन आर्थिस्कोपिक विधि द्वारा (बिना टांके और चीरे) से हुआ जो अब बिल्कुल स्वस्थ है।

इसके साथ स्पोर्ट्स इंजरी और कई जटिल आर्थो सर्जरी की एकमात्र सुविधा इस हॉस्पिटल में उपलब्ध है,डॉ सिंह ने बताया कि खराब जीवनशैली और अनियमित दिनचर्या से घुटने और और बोन इंजरी सम्बन्धित तमाम समस्याएं बढ़ रही है,व्यायाम और संतुलित खान पान से इन तमाम समस्याओं से बचा जा सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item