लहू की जरूरत पड़ी तो किया बानरी सेना को याद

जौनपुर। जिस तरह त्रेता युग मे मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम का साथ देते हुए उनके संकट को समाप्त किया था वही उसी तरह वर्तमान के कलयुग में कोरोना के रुप में पनपी महामारी में एक बार फिर बानर सेना आ गई है जौनपुर जैसे शहर की उपज माने जाने वाली बानर सेना इस समय कोरोना पीड़ितों की मदद हेतु हर कदम खड़ी है अपने सेवा कार्य को लेकर बानर सेना इस समय लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। गौरतलब हो कि इस टीम का नेतृत्व शेरवा निवासी पीसीएस अधिकारी अजीत प्रताप सिंह कर रहे है। सपा नेता अतुल सिंह के नेतृत्व में नौजवानो का पूरा हुजुम उनके साथ इस कारवां मे लगा हुआ है। आज इस वानर सेना देवदूत ने हजारो लोगो तक अपनी मदद पहुचांने मे सफलता प्राप्त कर चुकी है गौरतलब है कि मदद पाने वालो मे एक बडी संख्या नान कोविड मरीजो कि भी है वानर सेना द्वारा 24#7 युद्ध स्तर पर लोगो तक सहायता पहुचांने का कार्य लगातार किया जा रहा है फोन कि घंटी बजते ही टीमे निकल जाती है किसी अनजान को जीवनदान देने टीम के सदस्य अपने संसाधनो से लोगो की निःशुल्क व्यवस्था जैसे आक्सीजन सिलेडर जीवन रक्षक दवायें रक्त दान मेडिकल उपकरण  और अतिआवश्यक जरुरतो को तत्काल मुहैया करने को लगे रहते है इस महामारी मे मानवता कि  इससे अनुठी मिशाल नही मिल सकती।

        इसी क्रम मे आज बानरी सेना को जानकारी मिली कि शिवरामपुर निवासी राय साहब सिंह जनपद के पालिटेक्निक स्थित पार्थ अस्पताल में एडमिट है जिनका आपरेशन होना था और उन्हें ब्लड की शख्त आवश्यकता थी उनके परिजन आशीष सिंह द्वारा बानरी सेना के सदस्य अतुल सिंह को जनकारी दी गयी खबर सुनते ही अतुल सिंह पूरी सेना के साथ सदर अस्पताल ब्लड बैंक पहुचकर टीम के सदस्य विशाल सिंह जैकी गोपीपुर ने रक्तदान किया जिससे उनका आपरेशन हो सका।
           इस बाबत युवा समाजसेवी समाजवादी विचारधारा से जुड़े अतुल सिंह ने बताया कि सेवा ही संकल्प का भाव लिऐ हुऐ हम सभी लगातार समाजसेवा कर रहे है। वर्तमान के संकट पे जो काम आए उससे बड़ा कोई सुभचिंतक नही इसी को मूल मानकर तमाम सहयोगियों को कही आक्सीजन तो कही किसी अस्पताल में भरती कराना तो कही दवा, प्लाज़मा, खून आदि की सुविधा उपलब्ध कराने में लगे है। उन्होंने  बताया कि इस महामारी में जहां खून के रिश्ते अपने बीमार लोगो से दूरी बना रहे है वही बिना किसी स्वार्थ से बानर सेना मदद के उद्देश्य के अनुरूप ऐसे लोगो के लिए सेना से जुड़े लोग पूरे मुश्तैदी से खड़े रहते है।
श्री सिंह ने बताया कि पिछले कई दिन से बानर सेना से जुड़े लोग बीमार लोगो को हर सम्भव मदद पहुँचा रहे है,जिसके सेवा कार्य को देखते हुए आज लगभग 10 हज़ार से अधिक लोग बानरी सेना से जुड़ गए है और लगातार लोग अधिकाधिक मात्रा में प्रतिदिन जुड़ रहे है। जिनमे अधिकारी, अधिवक्ता,शिक्षक ,व्यापारी  दुकानदार आदि शामिल है।
उन्होंने यह भी बताया कि बानर सेना जौनपुर ही नही बल्कि देश के राजधानी दिल्ली के अलावा झारखंड ,मध्यप्रदेश,ओडिशा बिहार आदि प्रान्तों में भी लोगो की भरपूर मदद कर रहे है।
  बानरी सेना में प्रमुख रूप से हरिकेश सिंह, सोनू रजक, संजय सोनकर, अभय राज, सोनू यादव, अभिषेक यादव, निर्भय, धीरज, विशाल समेत सैकड़ो कार्यकर्ता जुड़े है जो कि बानर सेना देवदूत लिखी यूनिफार्म में शहर के आस पास किसी न किसी की मदद के लिए देखे जा रहे है।
Attachments area

Related

news 4528313845806211986

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item