संकट के दौर में बदले की भावना से काम न करे योगी सरकार और अफसर : ललई यादव

शाहगंज, जौनपुर। पुरानी फ़िल्म का एक गाना है अपनों पे करम, गैरों पे सितम यह गाना आज की तारीख में जिले विपक्ष के जनप्रतिनिधियों पर बैठ रहा है। कोरोना की दूसरी लहर में टूटती सांसों को ऑक्सीजन की संजीवनी देने के लिए की गई पहल भी राजनीतिक भेदभाव का शिकार हो गई है जिले में सत्ताधारी दल के नेताओं के क्षेत्र में तो आक्सीजन प्लांट व अन्य सुविधाओं की पूर्ति के लिए कवायद शुरू कर दी गई,जबकि विपक्ष से जुड़े जनप्रतिनिधियों को काम शुरू होने की तारीख का इंतजार है इनके क्षेत्रों में प्लांट के शिलान्यास के लिए न तो प्रशासनिक अफसरों को फुर्सत मिल रही है और ना ही कार्यदाई संस्था के जिम्मेदारों को।


समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और शाहगंज विधायक शैलेंद्र यादव ललई ने कहा कोरोना महामारी से स्थिति बहुत गंभीर है। ऑक्सीजन प्लांट के लिए जिले में सबसे पहले मैंने पत्र लिखा मगर अब तक शाहगंज में इसका शिलान्यास नहीं हो पाया है कई बार अफसरों से बात कर चुका हूं लेकिन वह समुचित जवाब नहीं देते हैं यह आपदा का समय है या किसी क्षेत्र विशेष के लिए नहीं आई है अफसरों को पक्ष विपक्ष बुलाकर काम करने की जरूरत है सत्ता के दबाव में वह ऐसा कर रहे हैं।

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिले के जनप्रतिनिधियों ने पहली बार भी बढ़-चढ़कर योगदान दिया था। अपने निधि से स्वास्थ सुविधाओं की बेहतरी के लिए धन राशि आवंटित की दूसरी लहर में जब ऑक्सीजन की जरूरत पड़ी तब भी सभी ने एकमत होकर अपने निधि से धनराशि आवंटित करने में देर नहीं लगाई जिला प्रशासन की एक अपील पर सभी ने अपने अपने क्षेत्र में ऑक्सीजन प्लांट लगाने कंसंट्रेटर की व्यवस्था करने सहित अन्य व्यवस्था के लिए धनराशि अवमुक्त करने का पत्र जारी कर दिया अमूमन सभी के 5 अप्रैल के अंत तक अफसरों तक पहुंच गए थे अब इस पर अमल की बारी आई तो जनता दल के जनप्रतिनिधियों को तरजीह मिली जबकि विपक्ष के विधायकों के इलाकों में को भुला दिया गया।

सदर विधायक के क्षेत्र में जिला महिला अस्पताल बदलापुर विधायक के क्षेत्र में बदलापुर, सीएचसी केराकत के लिए सीएचसी मड़ियाहूं के लिए सीएचसी में ऑक्सीजन प्लांट शिलान्यास हो चुका है इससे भाजपा विधायक सांसद बीपी सरोज के पत्र मछलीशहर पर भी प्लांट लगाने के लिए 12 मई को ही पूरी कर ली गई योजना निदेशक डीआरडीए सिंह का कहना है कि सभी विधायकों के मिल गई है वहां भूमि पूजन करा दिया गया है अन्य जनप्रतिनिधियों की ओर से भी समय मिलेगा उनके क्षेत्र में भी कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

Related

news 5669089972258626911

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item