सोंधी में गलत तरीके से पर्चा निरस्त करने पर भड़के ग्रामीण

 खेतासराय। विकास खंड सोंधी शाहगंज में ब्लाक खण्ड निर्वाचन अधिकारी के रूप में तैनात अधिकारी की कार्यशैली से मंगलवार को खासा बवाल खड़ा हो गया। ब्लॉक के कई गांव के दर्जनभर से अधिक प्रत्याशियों का पर्चा निरस्त किए जाने से नाराज ग्रामीणों ने ब्लॉक मुख्यालय के सामने प्रदर्शन कर धरना दिया, और ब्लॉक के निर्वाचन अधिकारी की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़े किए। मुस्तफाबाद से आये ग्रामीणों का नेतृत्व कर रहे संदीप यादव ने आरोप लगाया कि ब्लॉक के खंड निर्वाचन अधिकारी ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान कन्हैयालाल से मिलीभगत करके ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए किए गए नामांकन का पर्चा बिना कुछ कारण बताए ही निरस्त कर दिया गया। यहां 11 सदस्यों के पद पर चुनाव होना है। जिसमें वार्ड संख्या 8, 9, 10 और 11 के लिए दाखिल किए गए सभी परचों को रद्द कर दिया गया। इस मौके पर राजेश यादव ,शबनम, सुहेल अहमद और रामचंद्र यादव मुख्य रहे। ऐसा ही आरोप पक्खनपुर ग्राम के राकेश कुमार यादव अन्य ग्रामीणों ने लगाया है । यहां 4 पदों पर निर्विरोध सदस्य के रूप में निर्वाचन के लिए किए गए आवेदन को ब्लॉक के अधिकारियों ने बिना कुछ कारण बताए निरस्त कर दिया। जिससे लोगों में खासा आक्रोश हो गया । ग्रामीणों का आरोप है कि यह कार्य क्षेत्र के सपा विधायक के कहने पर किया गया है। तीसरा मामला अतरही गांव के ग्रामीण आनंद सिंह ने ब्लॉक के खंड निर्वाचन अधिकारी पर लगाया है। बताया कि मेरे समर्थकों द्वारा दाखिल 4 परचे को जो पूरी तरह से सही थे। बिना कारण बताए निरस्त कर दिया गया। यह साजिश ग्राम प्रधान और ब्लॉक के निर्वाचन अधिकारी ने सुविधा शुल्क लेकर किया है। आनंद सिंह ने आरोप लगाया कि हमने इस मामले की शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम मनीष कुमार वर्मा और मुख्य निर्वाचन आयोग को फैक्स व ईमेल के माध्यम से शिकायत किया है। 

3 गांव के दर्जनभर से अधिक ग्राम पंचायत सदस्य पद के पर्चे को निरस्त किए जाने के संबंध में ब्लॉक के खंड निर्वाचन अधिकारी से जब उनका पक्ष पूछा गया तो उन्होंने बिना कुछ जवाब दिए ही मोबाइल फोन काट दिया।
 इस संबंध में जन चर्चा है कि सोंधी ब्लॉक मुख्यालय क्षेत्र के एक सपा विधायक की मुट्ठी में रहता है। इस ब्लॉक के अधिकारी से लेकर कर्मचारी उनके इशारे पर ही काम करते हैं। प्रदेश में भले ही भाजपा की सरकार है, निष्पक्ष चुनाव कराए जाने के ढेर सारे दावे किए जा रहे हैं लेकिन शाहगंज ब्लाक के अधिकारियों की इस कार्यशैली से क्षेत्र के लोगों में भारी आक्रोश है।

Related

news 264564866273376601

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item