सामाजिक संस्था ने मंदिर परिसर में किया पौधरोपण


जौनपुर।  सामाजिक संस्था माँ फाउंडेशन द्वारा सिरकोनी विकाश खण्ड के राशीपुर ग्राम सभा स्थित श्री साईं मंदिर परिसर में पौधरोपण कर लोगों को पौधरोपण के प्रति जागरूक किया गया।

संस्था प्रति वर्ष वर्षा के मौसम में जनपद के देवस्थानों,विद्यालयों,सार्वजनिक स्थलों आदि पर पौधरोपण का कार्य करती है।

संस्थाध्यक्ष दीपक सिंह ने सभी को बताया कि बीते कोरोना काल में हम सभी ने ऑक्सीजन के महत्व को भख़ूबी समझ लिया है।जिस प्रकार से कोरोना के मरीजों को जान बचाने के लिए ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ रही थी,यदि पेड़ों की कटाई नहीं रुकी और नए पौधे नहीं लगाए गए तो वो दिन दूर नहीं जब प्रत्येक व्यक्ति को जीवन जीने के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की सहायता लेनी पड़ेगी।

मंदिर संस्थापक मनोज यादव ने कहा कि बिना भोजन और पानी के हम कुछ दिन तक जीवित रह सकते है पर बिना ऑक्सीजन के कुछ पल भी जीना मुश्किल है इसलिए आप सभी को अपने व अपनों के सुरक्षित भविष्य के लिए पौध रोपण अवश्य करना चाहिए।

मंदिर संस्थापक के आमंत्रण पर पहुचें संस्थजनों ने ग्रामीणों के सहयोग से मंदिर परिसर में बरगद,पीपल,पाकड़,नीम आदि के दर्ज़न भर से अधिक पौधे लगाए।

संस्थजनों ने पौधरोपण के उपरांत सन्दिर संस्थापक,मंदिर व्यवस्थापक,ग्राम प्रधान,क्षेत्र पंचायत सदस्य सहित उपस्थित अन्य सहयोगियों को उपरोक्त पौधों की देखभाल,रक्षा-सुरक्षा की सपथ भी दिलवाया।

संस्था उपाध्यक्ष अजय यादव ने सभी से अपील किया कि आप सभी यथासंभव स्थान पर पीपल,बरगद,नीम के पौधों का स्थान सुनिश्चित कर हमें बताएं संस्था वहां पौधरोपण करने के लिए संकल्पित है।

उक्त अवसर पर मंदिर पुजारी कल्लू महराज,रामकेश यादव,लोकगीत गायक विपुल चौबे,नितेश यादव,बद्रीनाथ सिंह भारद्वाज,हरिकेश यादव,अवधेश श्रीवास्तव,विकाश यादव सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

संस्थजनों व सहयोगियों के प्रति क्षेत्र पंचायत सदस्य रवि यादव ने आभार व्यक्त किया।

Related

JAUNPUR 3356329670105930276

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item