कुछ ही घंटे बचे है शेष, सभी प्रत्याशियों की धड़कने हुई तेज,दो पूर्व सांसदो की प्रतिष्ठा दांव पर

 जौनपुर। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अब कुछ ही घंटे शेष बचे है। ऐसे में सभी प्रत्याशियों और उनके समर्थको के दिलो की धड़कने तेज हो गयी है।  इस सीट पर कब्जा करने के लिए पूर्व सांसद धनंजय सिंह अपनी पत्नी श्रीकला धनंजय सिंह को मैदान में उतारा है तो वही प्रतापगढ़ के पूर्व सांसद हरिबंश सिंह की बहू नीलम सिंह चुनाव लड़ रही है। दोनो सांसदो ने अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिए पूरी ताकत झोक दिया है। 
चुनाव मैदान में चार प्रत्याशी मैदान में है लेकिन लड़ाई सपा प्रत्याशी निशी यादव, निर्दलीय प्रत्याशी श्रीकला धनंजय सिंह और बीजेपी से बागी प्रत्याशी निलम सिंह के बीच ही माना जा रहा है। चुनाव को सकुशल संपन्न कराने को शुक्रवार की शाम तक तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। 

जिपं अध्यक्ष पद के लिए सपा से निशी यादव, अपना दल-भाजपा गठबंधन से रीता पटेल, निर्दलीय श्रीकला व नीलम सिंह मैदान में हैं। इन दावेदारों के भाग्य का फैसला 83 जिला पंचायत सदस्य करेंगे।

 मतदान को लेकर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। सीसीटीवी कैमरे सक्रिय होने साथ ही वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय में होगा मतदान कलेक्ट्रेट स्थित जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय में मतदान की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। 
इस दौरान सुरक्षा व कोरोना संक्रमण को लेकर विशेष सतर्कता रहेगी। सिर्फ जिला पंचायत सदस्य ही मतदान कक्ष में प्रवेश कर सकेंगे। फोर्स व मजिस्ट्रेटों की तैनाती जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कलेक्ट्रेट में अधिकारियों के साथ चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया और जरूरी निर्देश दिए। कहा कि जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। किसी भी प्रकार का जुलूस नहीं निकालेगा। 
चुनाव के मद्देनजर बड़ी तादाद में फोर्स व मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। प्रवेश से पहले थर्मल स्कैनिंग मतदाताओं की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी। इसके लिए जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड हेल्प डेस्क बनाने के साथ ही एंबुलेंस की भी व्यवस्था की जाए। उन्होंने वोटिग कंपार्टमेंट बनाने को कहा ताकि किसी प्रकार की असुविधा न होने पाए।

प्रेक्षक राधेश्याम मिश्र द्वारा होने वाले अध्यक्ष जिला पंचायत चुनाव के सम्बंध में जिला प्रशासन के द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर में की गई तैयारियो का स्थलीय जायजा लिया गया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने बैरिकेडिंग, मतदाताओ का प्रवेश द्वार, कोविड हेल्प डेस्क सहित अन्य व्यवस्थाएं देखी। उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा से कहा कि एंबुलेंस, मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था कर ली जाए तथा चुनाव के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जाए। उन्होंने न्यायालय जिला मजिस्ट्रेट में मतपेटिका एवं सीसीटीवी की स्थिति का जायजा लिया और कहा कि सीसीटीवी चालू दशा में रहे, इसको सुनिश्चित करा लिया जाए। उन्होंने पुलिस अधीक्षक अजय साहनी से पुलिस बल एवं सुरक्षा संबंधी अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त की और निर्देशित किया कि चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए। 

Related

JAUNPUR 7090845300801581995

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item