ब्लाक प्रमुखों के चुनाव के लिए कुछ ही घंटे बचे है शेष , प्रत्याशियों ने झोकी ताकत

जौनपुर। प्रतिष्ठा परक ब्लाक प्रमुखों के चुनाव के लिए मात्र कुछ ही घंटे शेष बचे है। ऐसे में सभी प्रत्याशी अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए पूरी ताकत झोक दिया है। सभी प्रकार के हथकण्डे अपना रहे है।  

शनिवार को 11 बजे से तीन बजे तक मतदान होगा जिसमे उसके बाद मतो की गिनती की जायेगी। जीतने वाले प्रत्याशियों की जिलाधिकारी अपने कार्यालय में जीत का प्रमाण पत्र देगें। कुल 21 ब्लाकों में से 16 मेें ही चुनाव होगा। यहां के 1546 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। सुरक्षा को लेकर ब्लाकों पर चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। 

पांच ब्लाक केराकत, बक्शा, डोभी, रामनगर व बरसठी में मात्र एक ही नामांकन होने से यहां के प्रत्याशी का निर्विरोध चुनाव जाना तय है। चुनाव को लेकर ब्लाकों पर जिला मुख्यालय से एक एआरओ समेत कुल चार कर्मियों को लगाया गया है। 

जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया मतदान को लेकर ब्लाकों पर बैरिकेडिंग, सीसीटीवी कैमरा, मतदान कक्ष में घड़ी का बंदोबस्त कर दिया गया है। जिला प्रशासन की तरफ से शाहगंज, जलालपुर, मुंगराबादशाहपुर जैसे संवेदनशील ब्लाकों पर सीनियर अधिकारियों को लगाया गया है। विजयी प्रत्याशियों को कलेक्ट्रेट में जिला निर्वाचन अधिकारी के हाथों प्रमाण पत्र दिया जाएगा। 

 चुनाव वाले ब्लाकों पर बीडीसी मतदाताओं की संख्या -धर्मापुर में 44, बदलापुर में 105, रामपुर में 100, मुफ्तीगंज में 64, जलालपुर में 85, सिकरारा में 88, महराजगंज में 83, मड़ियाहूं में 106, सुजानगंज में 105, सुइथाकला में 93, सिरकोनी में 85, खुटहन में 109, करंजाकला में 111, मछलीशहर में 114, मुंगराबादशाहपुर में 99, शाहगंज सोंधी में 155 बीडीसी सदस्य मतदाता हैं।

16 ब्लाकों में चुनाव होना है। इसमें शाहगंज, मुंगराबादशाहपुर, जलालपुर ब्लाक पर एडीएम, सीआरओ, एसडीएम स्तर के अधिकारियों को लगाया गया है। इसके अलावा मतदान स्थल पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। सीसीटीवी कैमरा, वीडियोग्राफर लगाए गए हैं। प्रत्याशी के अस्वस्थ होने पर मतगणना में दूसरा बीडीसी सदस्य ही प्रतिनिधि के तौर पर उपस्थित हो सकता है, घर को कोई भी सदस्य नहीं रहेगा। प्रमाण पत्र कलेक्ट्रेट में जिला निर्वाचन अधिकारी के हाथों दिया जाएगा।  

Related

JAUNPUR 6208372074718966237

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item