विधायक ललई यादव की माँग दोषियों पर दर्ज हो एफआईआर , दरोगा लाइन हाजिर

जौनपुर। जिले के शाहगंज कोतवाली क्षेत्र में ताजिया को लेकर हुए विवाद की मामले की जानकारी होते ही समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री शाहगंज विधायक शैलेंद्र यादव ललई मौके पहुंचकर शिया समुदाय के धर्म गुरुओं से काफी समय बातचीत की।


विधायक शैलेंद्र यादव ललई ने कहा उन्होंने कहा इससे दुर्भाग्यपूर्ण कोई घटना हो ही नहीं सकती. जब सरकार ने जो भी गाइडलाइन जारी किया चाहे वह खराब मंशा से किया. चाहे  अच्छे मंशा से किया चाहें दुर्भावना से किया. चाहे लोगों को अपमानित करने के लिए किया। यहाँ के लोग गाइडलाइन का पालन गांव के लोग कर रहे थे। पिछले वर्ष के ताजिया था जो घर में रखा था नए साल पर बना नहीं था जो घर के अन्दर रखा था उसको बाहर निकाला भी नही गया था.

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा यहां का एक दरोगा महेश सिंह और सिपाही बिना महिला पुलिस के बिना किसी से सूचना के बिना किसी मजिस्ट्रेट के घरों के अन्दर घुसकर महिलाओं को अपमानित करना अपशब्दों का प्रयोग करना पिछले साल केघर में रखे ताजियों के फाड़ डालना. उसको पैरों से मारना और धर्म विशेष के खिलाफ बोलना बहुत बड़ा जुर्म है. जब इस बात की जानकारी हुई मैं लखनऊ था रात में आया मैंने क्षेत्राधिकारी और पुलिस अधीक्षक से बात की। 

ललई यादव ने मांग करते हुए कहा जिस दरोगा और सिपाही ने इस तरह का अनैतिक कृत्य किया है. उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो। कम से कम उसे निलंबित किया जाए और उसके खिलाफ एफआईआर लिखी जाए। इस नियम के अनुसार इस देश के सभी नागरिक को किसी मजहब धर्म या जाति बिरादरी को मानने वाले लोग हो सबको संविधान के अनुसार संरक्षण सम्मान मिलना चाहिए।
एसपी अजय साहनी ने बताया कि जब डीएम मनीष कुमार वर्मा ताजिया को लेकर हुए विवाद की जानकारी हुई तो वह समाधान दिवस पर शाहगंज कोतवाली चले गए। कोतवाली जाकर पूरे प्रकरण की जानकारी हासिल की। इस दौरान दरोगा महेश सिंह को लाइन हाजिर कर दिया। वहीं, सीओ शाहगंज अंकित कुमार को जांच की जिम्मेदारी सौंप दी है।

Related

news 6732899516785122611

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item