डॉ के पी यादव जौनपुर के अजातशत्रु थेः जगदीश राय

जौनपुर। गो सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष सपा नेता डॉ के पी यादव के निधन से पूरे जिले में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। सपा नेता कार्यकर्ता समेत सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने उनके आवास पर पहुंचकर अपनी श्रध्दासुमन अर्पित किया। सभी ने डाक्टर साहेब के निधन को जिले के अपूर्णिय क्षति बताया है। इसके अलावा जगह जगह शोक सभाएं आयोजित करके डॉ के पी को श्रध्दाजंलि दी गयी। 

इसी कड़ी में पूर्व कैबिनेट मंत्री जगदीश नारायण राय ने दिवंगत डाक्टर के पी यादव को श्रध्दासुमन अर्पित करते हुए कहा कि डाक्टर साहेब मृदुभाषी सरल व्यक्ति थे उनके कार्य व्यवहार से समाजवादी पार्टी ही नही बल्की सभी राजनीतिक दलों के नेता उनके मुरीद थे। वे जौनपुर के अजातशत्रु थे ,राजनीतिक जीवन में होने के बाद भी उनका किसी से द्वेश नही था। उनका असमय चले जाना हम लोगो को विश्वास नही हो रहा है। उनके निधन से जिले को भारी  क्षति हुई है इसकी भरपायी होना नामुकीन है। 

इसी कड़ी में मल्हनी विधायक लकी यादव ने कहा समाजवादी पार्टी के लिए बड़ी छति है श्रद्धेय डा०साहब बौद्धिक राजनेता और हमारे अग्रज थे हम जैसे नौजवानों को उनके संघर्ष से प्रेरणा मिलती थी समाजवादी विचारधारा के एक युग का समापन अत्यन्त दुखद व कष्टदायक है दुख की इस घड़ी में ईश्वर उनकी आत्मा को श्रीचरणों में स्थान दे.परिजनों को दुख सहने की क्षमता प्रदान करे. 

 श्री गणपति पूजा महासमिति जौनपुर,ट्रस्ट द्वारा दर्जा प्राप्त पूर्व मंत्री डॉ0 के0 पी0 यादव के निधन पर शोक सभा का आयोजन किया गया, जिस पर शोक व्यक्त करते हुए लोगो ने कहा कि डॉ0 यादव एक सरल एवं सहज व्यक्तित्व के धनी थे, लोगो के हृदय मे उनका सम्मान दलगत भावना से उठ कर थी,लोग उन्हें गंगा जमुनी की तहजीब की मिसाल के रूप में देखते थे। वक्ताओं ने कहा कि डॉ0 के0 पी0 यादव जी का आसामयिक निधन हो जाना पूरे समाज की अपूरणीय क्षति है। उपस्थित लोगों ने दो मिनट का मौन रख कर ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति एवं परिवार व ईष्ट मित्रों को धैर्य व साहस के लिए प्रार्थना किये। उक्त अवसर पर संजय जंडवानी, अरशद कुरैशी, नवीन सिंह बसगोती, संजीव यादव, दीपक जावा, विशाल खत्री,सौरभ बैंकर, रंजीत गुप्ता आदर्श श्रीवास्तव कार्तिक सिंह आदि ने शोक संवेदना व्यक्त किया। 

 मुस्लिम समाज में हर दिल अजीज के पी यादव जी को आज रोडवेज स्थित हजरत लुक्का शाह बाबा की मजार पर उपस्थित होकर लुक्का शाह बाबा सेवा समिति की तरफ से डॉक्टर के पी यादव को श्रद्धांजलि अर्पित की गई हजरत लुक्का शाह बाबा सेवा समिति के अध्यक्ष ,समाजसेवी एवं समाजवादी पार्टी के जिला कार्यकारिणी के सदस्य अली मंजर डेजी के नेतृत्व मेंजौनपुर की गंगा जमुनी तहज़ीब के एक और स्तम्भ समाजावादी ड़ाक्टर के .पी यादव के देहान्त पर उनके शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की गई एवं उपस्थित जनों ने 2 मिनट का मौन रखकर मरहूम डॉक्टर के,पी, यादव साहब की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की । 

उक्त अवसर पर अनिल यादव, मो, अशफाक अंसारी ,सत्यम यादव,ए,एम, डेजी, सूरज, मोहम्मद जावेद, चंचल कुमार गुप्ता, हजरत लुक्का शाह बाबा के मुजावर मो, हफीज, गोरख, बहादुर, विजय, टोनू अंसारी, सुभाष चंद्र गौतम, प्रमोद मौर्या अरशद मौजूद थे राजा कृष्णदत्त महाविद्यालय और बीआरपी इण्टर कालेज में शोकसभा हुई। 

 मालूम हो कि समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री डॉ. केपी यादव का निधन हो गया जिसकी जानकारी होने पर परिवार सहित समाजवादी पार्टी के अलावा अन्य दलों व लोगों में शोेक की लहर दौड़ गयी। परिजनों के अनुसार उनकी तबियत खराब थी जिसके चलते उनका उपचार लखनऊ के एक अस्पताल में चल रहा था। मंगलवार की सुबह करीब 4 बजे उनका निधन हो गया।

Related

JAUNPUR 4859786125662584001

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item