यह चोर हवाई जहाज से दूसरे शहरों में चोरी करने के लिए जाता था, दस पत्नियां का पति और जगुआर कार का मालिक है

 

लखनऊ। गाजियाबाद के स्टील कारोबारी कपिल गर्ग की कोठी से एक करोड़ के जेवर चोरी मामले का पर्दाफाश करते हुए कवि नगर पुलिस ने एक ऐसे गैंग को पकड़ा है, जिसका सरगना हवाई जहाज से दूसरे शहरों में चोरी करने के लिए जाता था। चोरी की रकम से सरगना ने खुद की जगुआर कार खरीदी है और उसी से कोठियों की रेकी कर वारदात को अंजाम देता था। विभिन्न शहरों में उसकी दस कथित पत्नियां भी हैं जो वारदात में सहयोग करती हैं। पुलिस ने गैंग सरगना इरफान की एक गुलशन प्रवीण और दो साथियों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों से पुलिस ने लाखों कीमत के सोने व हीरे के जेवर एक जगुआर कार व एक स्कार्पियो बरामद की है। शातिर चोर और गैंग का सरगना मूलरूप से बिहार के सीतामढ़ी का रहने वाला है।  

गाजियाबाद के एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल ने बताया कि बिहार के सीतामढ़ी निवासी विक्रम शाह, मुहम्मद शोएब व मुख्य आरोपित इरफान की पत्नी गुलशन प्रवीण को गिरफ्तार किया गया है। इरफान व इमरान फरार हैं। शोएब दरअसल इरफान का चालक है जबकि विक्रम शाह कोठियों की रेकी करता था। इरफान पर उत्तर प्रदेश में आगरा, दिल्ली, पंजाब, गोवा, बिहार समेत अन्य राज्यों में दो दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह पूर्व में जेल भी जा चुका है। इरफान के पास महंगी कार जगुआर है जो उसकी पत्नी के नाम पर है। इस कार में वह चालक के साथ चलता है और चोरी करता है। महंगी कार होने के कारण कोई शक भी नहीं करता। वह महंगे होटलों में रुकता है। बिहार से आना जाना वह कार या हवाई जहाज से करता है। 
कविनगर थाना प्रभारी संजीव कुमार शर्मा ने बताया कि हाल में ही बिहार जाते हुए इरफान की जगुआर कार सड़क दुर्घटना में क्षतिग्रस्त हो गई थी। इसके बाद उसने नई स्कार्पियाे कार खरीद ली थी। स्टील कारोबारी के यहां चोरी करने के लिए इरफान स्कार्पियो से चालक शोएब के साथ आया था। चार सितंबर को तड़के करीब चार बजे इरफान ने कारोबारी के कविनगर डी ब्लाक वाले आवास में एक करोड़ की चोरी की थी। इसके बाद वह डासना पहुंचा और एक पेट्रोल पंप पर रुका। यहां उसने तेल नहीं डलवाया और ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर चढ़ गया। यहां उसके फास्टटैग से टोल कटा था। पुलिस ने जब जांच की तो एक स्कार्पियो कार संदिग्ध दिखाई दी। पुलिस कविनगर से टोल तक जांच करती हुई पहुंची तो यहां स्कार्पियो का नंबर मिल गया। इसके बाद पुलिस ने गिरोह पर पकड़ बना ली। 
उन्होंने बताया कि इरफान देश भर में 50 से अधिक बड़ी चोरी कर चुका है। कुछ माह पूर्व उसने राजनगर सेक्टर तीन में भी एक कोठी में चोरी का प्रयास किया था। लेकिन प्रयास सफल नहीं हो पाया और उसकी फुटेज सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। जांच में आया है कि इरफान ने कई प्रदेशों व जिलों में चोरी की है। इस दौरान उसके संबंध कई महिलाओं से हुए और वह सभी से संबंध बनाता चला गया। मूल पत्नी के अलावा उसकी कई प्रदेशों में 10 से अधिक पत्नियां हैं।

Related

news 1982854335081398568

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item