लालगंज के सीओ जगमोहन सिंह यादव निलंबित

 लखनऊ।  प्रतापगढ़ से भारतीय जनता पार्टी के सांसद संगम लाल गुप्ता पर हमले को लेकर शासन सख्त हो गया है। इस प्रकरण में पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी और उनकी विधायक पुत्री अराधना मिश्रा 'मोना' के खिलाफ पांच केस दर्ज होने के बाद अब लालगंज के सीओ जगमोहन सिंह यादव को निलंबित कर दिया गया है। अब वहां के थाना प्रभारी के साथ ही दारोगा तथा बीट के सिपाहियों पर भी एक्शन होना तय है। 

 प्रतापगढ़ के सांगीपुर ब्लाक में किसान कल्याण मेला में कांग्रेस तथा भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच बवाल के दौरान भारतीय जनता पार्टी के सांसद संगमलाल गुप्ता पर जानलेवा हमले के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ का रूख बेहद गंभीर होने के बाद शासन भी एक्शन में आ गया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने इस प्रकरण में पीपीएस अधिकारी सीओ (क्षेत्राधिकारी) जगमोहन सिंह यादव पर एक्शन लिया गया है। लालगंज के पुलिस क्षेत्राधिकारी जगमोहन सिंह यादव को गृह विभाग ने निलंबित कर दिया है। 
प्रतापगढ़ में सीओ लालगंज जगमोहन सिंह यादव को सरकारी कार्य में लापरवाही तथा अदूरदर्शीता पर निलंबित किया गया है। उनके ऊपर आरोप है कि दो राजनीतिक दलों के एक कार्यक्रम में जाने के बाद भी पर्याप्त फोर्स पर ध्यान नहीं दिया। निलंबन की अवधि में जगमोहन सिंह यादव लखनऊ में पुलिस महानिदेशक मुख्यालय से सम्बद्ध रहेंगे। जगमोहन सिंह यादव के खिलाफ इस मामले में ढिलाई बरतने के आरोप में कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही गृह विभाग ने एडीजी प्रयागराज प्रेम प्रकाश को प्रतापगढ़ के मामले में बेहद गंभीर रहने का निर्देश दिया है। प्रयागराज के आइजी केपी सिंह शनिवार से ही प्रतापगढ़ में हैं।

Related

news 8537124440567181182

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item