शिक्षकों की समस्याओं के समाधान हेतु बीएसए से मिला प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधि मंडल, दिया ज्ञापन

 जौनपुर।  परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं के समाधान को लेकर सोमवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाध्यक्ष अमित सिंह के नेतृत्व में बेसिक शिक्षा अधिकारी से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौपा।

 प्रतिनिधिमंडल के साथ- साथ जिलाध्यक्ष ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. गोरखनाथ पटेल को अवगत कराया कि जिले में प्राथमिक शिक्षकों का पदोन्नति जून 2009 व उच्च प्राथमिक शिक्षकों का वर्ष 1994 तक ही पदोन्नति हुई है। उन्होंने बीएसए को बताया कि बेसिक शिक्षा मंत्री द्वारा जल्द ही प्रदेश में परिषदीय शिक्षकों की पदोन्नति प्रक्रिया प्रारंभ करने की तैयारी की घोषणा की गयी है। मांग किया कि जिले के परिषदीय शिक्षकों की वरिष्ठता सूची जल्द से जल्द तैयार कर लिया जाए जिससे शासनादेश जारी होते ही पदोन्नति प्रक्रिया को सम्पन्न करा ली जाए। प्रतिनिधिमंडल ने बीएसए की ज्ञापन भी दिया। 
ज्ञापन के माध्यम से बेसिक शिक्षा अधिकारी से मांग की कि बीआरसी से विद्यालय के लिए निःशुल्क पुस्तक ढुलाई दो साल से नही मिला है। धुलाई के पैसे को तत्काल प्रधानाध्यापको को उनके विद्यालय के प्रबंध समिति के खाते में प्रेषित किया जाय। उपरोक्त मांगों को गम्भीरता से लेते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जनपद के शिक्षकों की वरिष्ठता सूची तैयार करने के लिए डीआई (वरिष्ठ खण्ड शिक्षा अधिकारी) जयकुमार यादव व वरिष्ठ सहायक कार्यालय सहायक विजय शंकर को निर्देशित किया तथा निःशुल्क पुस्तक ढुलाई के भुगतान की प्रक्रिया को सम्पादित करने के लिए सहायक वित्त लेखाधिकारी को निर्देशित किया। प्रतिनिधि मंडल में जिला मंत्री सतीश पाठक जिला संयुक्त मंत्री शैलेन्द्र सिंह जिला संगठन मंत्री अश्वनी सिंह संतोष बघेल जिला उपाध्यक्ष राजेश सिंह टोनी ब्लाक अध्यक्ष बक्शा सरोज सिंह उपस्थित रहे।

Related

news 8245760781220967044

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item