महिला स्वास्थ्य कर्मी ने फांसी लगाकर दी जान, विभाग में हड़कंप

जौनपुर। मछलीशहर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात एक नर्स ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। स्वास्थ्यकर्मी द्वारा जान देने की खबर मिलते ही पूरे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेने के बाद मामले की तफ्तीश में जुट गयी है। हलांकि यह नर्स सराबीका केन्द्र पर तैनात थी उसे टीका करण के लिए यहां अटैच किया गया था। 

बलिया जिले के रसड़ा थाना क्षेत्र के मुस्तफाबाद गांव निवासी अनिता यादव (28 ) पुत्री काशीनाथ की नियुक्ति एक वर्ष पहले मछलीशहर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में संविदा नर्स के पद पर हुई थी। उसकी तैनाती सरायबीका उपकेंद्र पर की गई थी। तीन महीने पहले उसकी सीएचसी में हो रहे कोविड-19 के टीकाकरण का कार्य में लगाई गई थी। वह अस्पताल के समीप चुंगी चौराहे पर एक किराए के मकान में अपनी मां के साथ रहती थी। मां कुछ दिन पहले घर चली गई थी। अनिता भी शनिवार को घर गई थी और रविवार देर शाम वापस लौटी। पुलिस के मुताबिक रविवार देर रात नर्स के किसी सहयोगी ने 112 नंबर पर सूचना दी कि अनिता ने फांसी लगाकर जान दे दी है। मौके पर पहुंचे कस्बा के चौकी इंचार्ज सकलदीप सिंह ने कमरे का दरवाजा तोड़कर अंदर देखा तो वह रस्सी के सहारे पंखे से लगे फंदे पर झूल रही थी। पुलिस कर्मियों ने अन्य लोगों की सहायता से शव को नीचे उतरवाया। 

 सोमवार सुबह कोतवाली पहुंची मृतका की मां जमलावती ने कहा कि मेरी बेटी का किसी से कोई रंजिश नहीं है। पुलिस ने मृतका के कमरे की पूरी तलाशी ली लेकिन कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। प्रभारी निरीक्षक दिनेश प्रकाश पांडेय ने बताया कि मृतक नर्स का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। नर्स ने किन कारणों से फांसी लगाई, अभी इसकी जानकारी नहीं है। पुलिस द्वारा मामले की छानबीन की जा रही है। परिजनों की तरफ से अभी कोई तहरीर नहीं मिली है।

Related

news 1349205273089329568

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item