चार दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला का हुआ समापन

 जौनपुर। सोमवार को शहर के जनक कुमारी इंटर कॉलेज में रामानुजन सोसायटी आफ मैथमेटिक्स एंड मैथमेटिकल साइंसेज के तत्वाधान में डी एस टी प्रायोजित चार दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला "पापुलराइजेशन,
इंप्रूवमेंट एंड क्वालिटी एजुकेशन इन साइंस एंड मैथमेटिक्स एंड इट्स इम्पैक्ट फॉर स्कूल स्टूडेंट्स एंड टीचर्स पार्ट -तृतीय" के समापन समारोह के प्रथम सत्र में विद्यालय के छात्रों के द्वारा डॉ आशुतोष कुमार सिंह एवं चंदन कुमार सिंह के निरीक्षण में पोस्टर प्रेजेंटेशन की प्रतियोगिता में भाग लिया गया ।  

तत्पश्चात डॉक्टर ए के सिंह सीनियर साइंटिस्ट, न्यू दिल्ली ने छात्रों को इस प्रकार के मोटिवेशनल प्रोग्रामों के माध्यम से आधुनिक तकनीकी का प्रयोग करते हुए नये विचारों से सीखने के लिए अभिप्रेरित किया। इसके बाद डॉ एस एन सिंह ने छात्रों को इस प्रकार के कार्यक्रम के आयोजन कराने का उद्देश्य एवं महत्व को समझने एवं साथ ही लाभान्वित हो करके सीखने के लिए प्रेरित किया । 

कार्यक्रम की अगली कड़ी में विगत चार दिनों में विद्यालय के छात्रों के द्वारा सोसाइटी द्वारा आयोजित विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होने के लिए डॉक्टर ए के सिंह एवं डॉक्टर जंग बहादुर सिंह द्वारा क्विज में प्रथम स्थान अंशिका सिंह,द्वितीय स्थान हर्ष सिंह तथा तृतीय स्थान आनंद यादव को दिया गया।

 डॉ जेपी सिंह एवं डॉ एस एन सिंह द्वारा मॉडल प्रेजेंटेशन में प्रथम स्थान रिया यादव द्वितीय स्थान ख़ुशी अग्रहरि तथा तृतीय स्थान ध्रुव जयसवाल को दिया गया तथा पोस्टर प्रेजेंटेशन प्रतियोगिता में डॉ एस पी सिंह एवं डॉक्टर जंग बहादुर सिंह द्वारा प्रथम स्थान अंशिका श्रीवास्तव द्वितीय स्थान शिवानी मौर्या एवं तृतीय स्थान ख़ुशी अग्रहरि को दिया गया। कार्यक्रम के अगले भाग में रामानुजन सोसायटी के सेक्रेटरी डा एस पी सिंह विभागाध्यक्ष गणित विभाग टीडीपीजी कॉलेज जौनपुर ने भविष्य में छात्रों के हित में इस प्रकार के कार्यक्रम को आयोजन कराने की प्रतिबद्धता की बात कही तथा कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए जनक कुमारी के प्रधानाचार्य श्री जंग बहादुर सिंह उनके सहयोगी श्री विपनेश कुमार श्रीवास्तव और अन्य सहयोगियों सहित सभी छात्रों को अनुशासन में रहकर पूरे मनोयोग से प्रति भाग लेने एवं सभी बाहर से आए विद्वान गण जिन्होंने छात्रों के सम्मुख गणित विषय में रुचि लेने के लिए प्रेरित किया एवं जिन्होंने प्रतिभाग लिया, को धन्यवाद ज्ञापित किया । 

कार्यक्रम के आखिरी में प्रधानाचार्य डॉ जंग बहादुर सिंह ,जनक कुमारी इंटर कॉलेज ने  सभी गणितज्ञों एवं आगंतुकों का आभार व्यक्त करते हुए विद्यालय में इस प्रकार के कार्यक्रमों में सहभागिता लेने और भविष्य में पुनः इस प्रकार के कार्यक्रम कराने की प्रतिबद्धता जताई। 

कार्यक्रम में विपिनेश् कुमार श्रीवास्तव ,स्वार्थ प्रजापति ,यतीन सिंह, ईशा कपूर ,राजकुमार यादव के सहयोग के लिए धन्यवाद कहा। कार्यक्रम में डॉक्टर के बी यादव ,डॉ विजेंद्र सिंह, डॉ आशुतोष सिंह ,डॉक्टर सुनील सिंह डॉक्टर सुशील तिवारी ,डॉ विजय यादव डॉक्टर देवमणि दुबे ,डॉ हिमांशु सिंह डॉक्टर विनोद यादव ,मनीष सिंहा चंदन कुमार सिंह अजय कुमार यादव इत्यादि मौजूद रहे। 

Related

news 6783932140993271689

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item