अपात्रो का काटकर पात्रो का बनाया जाय राशन कॉर्ड

 

जौनपुर।  जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में विकासखंड सिकरारा के ग्राम पंचायत विशुनपुर, पुलगुजर में चौपाल का आयोजन किया गया। चौपाल में सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की विभागवार समीक्षा की गयी।

 अपर जिला कृषि अधिकारी डॉ रमेश यादव ने बताया कि गांव में 171 किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ दिया जा रहा है। गांव में 55 लोगो का अंत्योदय एवं 176 का पात्र गृहस्थी कार्ड बनाया गया है। जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिया कि अपात्र व्यक्तियों का नाम काटकर पात्र व्यक्तियों का राशन कार्ड बनाया जाए। कोटेदार को निर्देशित किया कि राशन का वितरण सही से किया जाए।
 सचिव प्रमोद यादव द्वारा बताया गया कि 129 लोगो का शौचालय बनाया गया है। जिलाधिकारी द्वारा 07 माह के शिशु विनायक का अन्नप्राशन कराया गया और माता सीमा यादव से कहा कि समय-समय पर बच्चे का टीकाकरण कराएं। जिलाधिकारी द्वारा गांव में बने चेकडैम का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला को निर्देशित किया कि टीम लगाकर कराए गए कार्य की जांच कराएं और प्रोजेक्ट बना कर जो भी कमी है उसे तत्काल दूर करने की कार्यवाही की जाए।  

Related

news 6889917885924010124

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item