खुशी सरोज चुनी गई प्रधानमंत्री , रक्षा मंत्री पलक कन्नौजिया

 सिकरारा (जौनपुर)  विकास खंड सिकरारा के प्राथमिक विद्यालय बथुआवर पर बच्चों में नेतृत्व विकास हेतु बाल संसद के गठन को बड़े ही हर्षोल्लास के साथ इस विद्यालय के शिक्षकों ने आत्मसात किया है। 

 ज्ञात हो कि इसके पूर्व बीआरसी सिकरारा पर आयोजित संवाद कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रूप में उपस्थित हुए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु नागपाल ने बाल संसद के गठन पर जोर दिया था और इस सम्बंध में उनके द्वारा पत्र भी जारी किया गया था। तथा उसके व्यापक रूप से संचालन के लिए उन्होंने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल व खंड शिक्षा अधिकारी राजीव यादव को उसी पत्र के माध्यम से निर्देशित भी किया था।
 इसी क्रम में आज अभिभावकों व शिक्षकों की उपस्थिति में मतगणना किया गया। बच्चों के सामने जब मत पेटी खोली गई तो प्रत्यासी बच्चों का उत्साह देखते ही बन रही थी। विद्यालय प्रबंध समिति अध्यक्ष श्रीप्रकाश राय व उपाध्यक्ष ने बच्चों को विजयी माला पहनाकर व मिठाई खिलाकर उनका उत्साहवर्धन किया।  
विद्यालय की व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने और संसद की परिकल्पना को बाल संसद के रूप में पर्णित करने और बच्चों में निर्वाचन प्रक्रिया की समझ विकसित करने के लिए बाल संसद का गठन किया गया। निर्वाचन की प्रक्रिया में प्रधानमंत्री खुशी सरोज, शिक्षा मंत्री लक्ष्मी प्रजापति ,पर्यावरण मंत्री आरीफ मोहम्मद ,स्वास्थ्य मंत्री अन्नू बिंद ,स्वच्छता मंत्री आशीष विश्वकर्मा, रक्षा मंत्री पलक कन्नौजिया, अनुशासन मंत्री अंजना बिंद ,सूचना एवं संपर्क मंत्री अंश बिंद, सांस्कृतिक एवं खेलकूद मंत्री रीतिका बिंद निर्वाचित हुई।
विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष श्रीप्रकाश राय ने बच्चों जीतने वाले प्रत्यशियों को बधाई और हारने वालों को और ऊर्जा से समाज में अपने कार्यों से नाम करने के लिए प्रेरित किया। प्रधानाध्यापक संयुक्ता सिंह सभी जीते हुए प्रत्याशियों को जीत की बधाई देते हुए उनके कर्तव्यों के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया। इस अवसर पर रीनू देवी आशा देवी सुषमा यादव राजकुमारी देवी शुभम पाल इत्यादि शिक्षक उपस्थित रहे।

Related

news 6127154824928328314

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item