पट्टे की जमीन पर कब्जा पाने के दर दर की ठोकरे खा रहा गरीब दम्पत्ति, डीएम से लेकर सीएम तक दिया है 36 प्रार्थना पत्र

जौनपुर। पट्टे की जमीन पर कब्जा दिलाने के लिए एक गरीब दम्पत्ति पिछले चार वर्षो से अधिकारियों के दरवाजे पर लगातार हाजिरी लगा रहा है। जिले के अधिकारियों से राहत न मिलने से यह गरीब परिवार लखनऊ पहुंचकर मुख्यमंत्री के दरबार में हाजिरी लगायी इसके बाद भी उसे जमीन नही मिली। उधर लेखपाल कागजो पर फर्जी रिपोर्ट लगाकर आलाधिकारियों को लगातार गुमराह कर रहा है। 

नगर से सटे रामनगर भड़सरा गांव के निवासी पप्पू प्रजापति के पत्नी चंद्रवती देवी के नाम सन् 2017 में गांव में 10 एयर जमीन पट्टा दिया गया। लेकिन कई माह बीत जाने के बाद भी उसे कब्जा नही मिला तो उसने 21 जुलाई 2017 को सम्पूर्ण समाधान दिवस पर डीएम को प्रार्थना पत्र दिया। मामला ठण्डे बस्ते में चला गया। उसके बाद चंद्रवती व उसके पति ने तहसीलदार,एसडीएम और डीएम को कई चक्रो में कुल 36 प्रार्थना पत्र देकर पट्टे की जमीन पर कब्जा दिलाने की गुहार लगायी। अधिकारियों के दरवाजे पर चक्कर लगाते लगाते पति पत्नी के चप्पल घिस जाने के बाद भी जमीन पर कब्जा नही दिलाया गया। इस इलाका का पटवारी व जिले का सबसे चर्चित लेखपाल राजेश कमार सिंह अधिकारियो को लगातार गुमराह कर रहा है। जिसके कारण जहां इस गरीब परिवार दर दर की ठोकरे खा रही है वही सरकार की मंशा पर पानी फिर रहा है। इस दम्पत्ति की हालत देखकर लोग योगी सरकार के भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश के नारो पर सवालिया निशान लगा रहे है। 

 थक हारकर चंद्रवती अपने पति के साथ न्याय पाने के लिए सात सितम्बर 2021 को लखनऊ पहुंचकर मुख्यमंत्री के दरबार में अपनी गुहार लगायी। वहां मौजूद अधिकारी ने जल्द ही जमीन पर कब्जा दिलाने का आश्वासन देकर वापस भेज दिया। लखनऊ से आश्वासन मिलने के बाद इस दम्पत्ति को कुछ आशा की किरण जगी की अब जल्द ही उसे जमीन मिल जायेगा और प्रधानमंत्री आवास का लाभ मिलेगा उसका पक्के मकान में रहने का सपना साकार हो जायेगा। लेकिन जिले के अफसरो व हल्का लेखपाल की कारस्तानी के चलते इस निर्धन पति पत्नी का सपना चकनाचूर हो गया है। 

योगी सरकार में भी राजस्व कर्मचारी पूरी तरह से बेइमानी पर उतारू है , इस गांव के लोगो ने नाम न लिखने की सर्त पर बताया कि यदि अधिकारी इमानदारी से जांच करे तो कई ऐसे लोगो को जमीन का पट्टा किया गया है जिसके माता पिता के पास पुश्तैनी कई बीघा जमीन है और आलीशान इमारत है। इन अमीरजादो को लेखपाल ने जमीन पट्टा किया और कब्जा भी दिला दिया। लेकिन इस गरीब को आज तक जमीन नही दिया गया। 

Related

JAUNPUR 6373135836040357585

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item