विश्वविद्यालय की गरिमा को दूषित न करें : सत्येन्द्र प्रताप सिंह

 जौनपुर। शुक्रवार को  सहकारी पी0जी0 कॉलेज मिहरावां में प्राचार्य मेजर डॉ0 सत्येन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक हुई ,जिसमें विश्वविद्यालय में भ्रामक समाचार कुछ स्वार्थी तत्वों द्वारा फैलाया जा रहा है का मुख्य मुद्दा रखा गया।  मूल्यांकन को लेकर कुलपति एवं परीक्षा नियंत्रक की भूमिका पर प्रश्न चिन्ह लगाया जा रहा है जबकि परीक्षा की शुचिता एवं पवित्रता पर कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस0 मौर्य किसी भी तरह का कोई भी समझौता का प्रश्न ही नहीं है जब से विश्वविद्यालय में कुलपति के रूप में पदभार ग्रहण किया है विश्वविद्यालय की गरिमा पर किसी भी प्रकार की आंच नहीं आने दिया हैं। 

कुछ स्वार्थी तत्व जो हमेशा अपने लाभ के लिए विश्वविद्यालय के इर्द-गिर्द चक्कर लगाते रहते हैं स्वार्थ सिद्धि न होने के कारण मिथ्या आरोप लगा रहे हैं।  विश्वविद्यालय में मूल्यांकन कार्य हेतु जिन भी प्राध्यापकों की ड्यूटी लगाई गई है उनका कार्य कभी भी संदेहास्पद नहीं रहा है । 

बैठक में परीक्षाफल में कुछ तकनीकी त्रुटि विगत वर्षों में होती रही हैं जिसे विश्वविद्यालय समय-समय पर ठीक करता रहा है कुछ स्वार्थी लोगों द्वारा विश्वविद्यालय की गरिमा को परीक्षा फल के माध्यम से दूषित करने के प्रयास की घोर भर्त्सना तथा विश्वविद्यालय की कुलपति ,कुलसचिव , परीक्षा नियंत्रक एवं समस्त सहायक कुलसचिवो द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की गई, 

बैठक में महाविद्यालय के प्राचार्य  के साथ समस्त प्राध्यापक उपस्थित रहे तथा प्राचार्य के प्रयासों की सराहना करते हुए उनके हम-कदम होने का संकल्प लिया ,जिसमें डॉ0 राज बहादुर यादव डॉ0 अरविंद कुमार सिंह डॉ0 नितेश कुमार यादव डॉ0 विकास सिंह डॉ0 शिव प्रताप सिंह डॉ0 तारकेश्वर सिंह डॉ0 रविकांत सिंह डॉ0 योगेंद्र प्रताप सिंह डॉ0 श्याम नारायण सिंह डॉ0 बृजेश कुमार श्रीवास्तव , सूरज कुमार गुप्ता एवं  नीरज कुमार सिंह पुस्तकालय अध्यक्ष उपस्थित रहे।

Related

news 4393498343761941633

एक टिप्पणी भेजें

  1. अगर मूल्यांकन पर प्रश्नचिन्ह उठ रहा है तो कुलपति का समर्थन या विरोध की बजाय प्रक्रिया सुधारने पर मंथन किया जाना चाहिए

    जवाब देंहटाएं

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item