तीन गाँव ने मिलकर करायी राष्ट्रीय एकता दौड़

 जौनपुर। सरदार वल्लभभाई पटेल जी के जन्मदिवस पर न्याय पंचायत खपरहाँ के प्राथमिक विद्यालय भुवाकला से प्राथमिक विद्यालय लखेसर तक एकता दौड़ करायी गयी। एक किलोमीटर के इस दौड़ में छात्र-छात्राओं ने बड़े ही उत्सव के साथ प्रतिभाग किया। दौड़ का शुभारंभ प्राथमिक विद्यालय भुवाकला से होकर प्राथमिक विद्यालय लखेसर में समाप्त हुआ। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ग्राम सेक्रेटरी श्री राजकुमार पाण्डेय ने बच्चों को पुरस्कृत किया तथा ये ग्रामवासियों से आग्रह किया कि गाँव के विकास तभी होगा जब सबका विकास होगा। हमारा उद्देश्य भी वही है कि सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास।

 शिक्षक व ग्राम प्रधान प्रतिनिधि शैलेन्द्र तिवारी ने राष्ट्रीय एकता और अखण्डता की सबको सपथ दिलाई की वे हमेशा एक बनकर रहेंगे। अभिभावक उमेश चन्द्र मिश्र ने इस सुंदर आयोजन के लिए सभी शिक्षकों को धन्यवाद ज्ञापित किया। ऐसे ही आयोजनों से हम इन बालमन में एकता के बीज रोपित कर सकते हैं। प्रा.वि.भुवाकला के प्रधानाध्यापक प्रेम चन्द्र तिवारी ने गाँव के एकता और भाईचारे के लिए ऐसे आयोजनों के होने को आवश्यक बताया। शिक्षक शिवम सिंह के इन अभिनव पहल से ग्रामवासी बेहद खुश हैं और सभी ने आज उनके जन्मदिन पर यशश्वी भवः का आशीर्वाद दिया। प्रधानाध्यापक रमेश चंद्र यादव ने बच्चों को मिष्ठान वितरित कराया। 
लखेसर विद्यालय युवा समिति के अध्यक्ष हिमांशु उपाध्याय जी ने सभी आये हुए लोगों को आभार प्रकट किया। शिक्षक अमर बहादुर यादव, मुकेश दुबे व राकेश सिंह ने दौड़ की व्यवस्था को सफलतापूर्वक संपन्न कराया। गांव के गणमान्य लोगों में पं. देवराज उपाध्याय, शारदा प्रसाद दुबे, लालजी उपाध्याय, विनोद व प्रमोद उपाध्याय ने कार्यक्रम में विद्यालय व गाँव के युवाओं के इस संयुक्त प्रयास की सराहना की।

Related

news 4247409913042892729

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item