मृतक के परिजनों को मंत्री ने सौपा आर्थिक सहायता देने का प्रमाण पत्र

जौनपुर। नगर के रौजा अर्जन मोहल्ले में दो मंजिला मकान गिरने से हुई पांच लोगो की मौत और छह लोग घायलों के परिजनों को ढाढस देने के लिए आज नगर विधायक व सूबे के राज्य मंत्री गिरीश यादव अस्पताल और पीड़ितों के ठीकाने पर पहुंचे।  उन्होंने घायलों का हालचाल लेने के बाद मृतकों के परिजनों को चार लाख रुपये आर्थिक सहायता देने का प्रमाण पत्र सौपा।  

शहर के रिहायशी इलाका रोजा अर्जन वार्ड में गुरुवार की रात में दो मंजिला जर्जर मकान के गिर जाने से मकान के अंदर मौजूद 5 लोगों की मलबे में दबकर मृत्यु हो गई  थी तथा 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो हुए थे। 
 सभी का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है । इस दिल दहला देने वाली हादसे  की जानकारी जब शहर के विधायक व उत्तर प्रदेश सरकार में आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद यादव  द्वारा घटना कि जानकारी  मुख्यमंत्री  को अवगत कराया। 
 जिला प्रशासन को त्वरित कार्यवाही करने का निर्देश दिया और घायलों को तुरंत संमुचित इलाज कराने का प्रबंध करने का निर्देश दिया।
 शनिवार को आवास व शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद यादव  सीधे घटनास्थल पर पहुंचे उन्होंने परिवार के लोगों को इस हृदय विदारक घटना की गहरी शोक संवेदना व्यक्त की।  कहा कि इस दुख की घड़ी में हम सब आपके साथ हैं। घटनास्थल पर एडीएम और तहसीलदार सदर और सभी विभागीय अधिकारी मौजूद थे। राज्यमंत्री द्वारा सभी मृतकों के बारिश को  चार लाख रुपये का प्रमाण पत्र दिया। मृतक - सैफ पुत्र जमालुद्दीन, कैफ पुत्र जमालुद्दीन, मिश्वा पुत्री जमालुद्दीन, संजीदा पत्नी जमालुद्दीन इन चारों मृतकों के प्रमाण पत्र इनके बारिश वजीरुद्दीन पुत्र जमालुद्दीन को दिया जो कि लगभग (16 लाख) रुपया हुआ। मृतक- अजीमुल्ला पुत्र कतवारू की पत्नी आसमा पत्नी अजीमुल्ला को रुपया चार लाख का प्रमाण पत्र दिया गया। इसके अलावा जर्जर मकान गिरने के कारण गृह अनुदान दैवी आपदा कोष से 95100 रुपए का प्रमाण पत्र वजीरुउद्दीन को दिया गया और अनुदान का पैसा रुपया 95100 सन्नो पत्नी कमालुद्दीन को भी दिया गया और समाज कल्याण विभाग द्वारा राष्ट्रीय परिवारिक योजना के अंतर्गत रुपया 30000 का प्रमाण पत्र और दिया गया। राज्यमंत्री ने कहा कि इसके अलावा प्रधानमंत्री योजना के अंतर्गत इन सभी परिवारों को आवास भी आवंटन कराया जाएगा। इन सभी प्रमाण पत्रों का पैसा आरटीजीएस के माध्यम से संबंधित बारिशों के खाते में सीधे चला जाएगा। हादसे स्थल पर व्यापारी नेता इंद्रभान सिंह इंदु एडीएम, तहसीलदार सदर और अन्य लोग उपस्थित रहे।

Related

news 125009494871779739

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item