निरंतर कठिन प्रयास से ही मिलेगी सफलता : I A S शालू सोनी

जौनपुर। सखी वेलफेयर फाउंडेशन एवं त्रिभुवन सिंह मेमोरियल हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वावधान में मिशन शक्ति 3 के तहत टी डी इंटर कॉलेज सभागार में नारी शक्ति सम्मान समारोह एवं मेंस्ट्रुअल हाइजीन पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें भारतीय प्रशासनिक सेवा बैच 2020 में चयनित जनपद की बेटी शालू सोनी तथा चिकित्सा के क्षेत्र में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाली डॉ स्पृहा सिंह एवं डॉ रजनी चौरसिया को नारी शक्ति सम्मान से विभूषित किया गया। 

 इस अवसर पर शालू सोनी ने उपस्थित बालिकाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज समाज की सोच बदल रही है, अब वह समय नहीं रहा, जब बेटियों के पैदा होने पर अफसोस जाहिर किया जाता था। आज लगातार प्रयास से लड़कियां प्रत्येक क्षेत्र में अपना परचम लहरा रही हैं लेकिन विपरीत परिस्थितियों में भी हमें अपने प्रयासों में कमी नहीं करनी चाहिए तथा निरंतर कठिन प्रयास से ही जीवन में सफलता मिलेगी। कार्यक्रम में उपस्थित महिला कल्याण अधिकारी नीता वर्मा ने विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि बालिकाओं को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से लाभ लेते हुए निरंतर शिक्षा ग्रहण करके आगे बढ़ते रहना चाहिए।
 इस अवसर पर डॉ स्पृहा सिंह एवं डॉ रजनी चौरसिया ने किशोरियों से संवाद स्थापित करते हुए मेंस्ट्रूअल हाइजीन से संबंधित उनकी जिज्ञासाओं एवं समस्याओं का समाधान किया तथा कहा कि माहवारी स्वच्छता ही नारी स्वास्थ्य का मूल मंत्र है। सखी तसनीम जैदी, सुजाता जायसवाल, शीला राय एवं सुहानी शाह ने सभी शिक्षार्थी बालिकाओं में निशुल्क सेनेटरी पैड का वितरण भी किया। कार्यक्रम का संचालन संस्थाध्यक्ष प्रीति गुप्ता तथा उपस्थित सभी के प्रति आभार महासचिव तूलिका श्रीवास्तव ने व्यक्त किया। 
कार्यक्रम आयोजक प्रधानाचार्य डॉ वीरेंद्र सिंह एवं कार्यक्रम संयोजक डॉ उदय सिंह ने नारी सशक्तिकरण की दिशा में सखी वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की।

Related

जौनपुर 2660210179503896398

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item