त्योहारों पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन बहुत जरूरी : जिलाधिकारी


जौनपुर।  जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने जनपदवासियों को दीवाली की शुभकामनाएं देते हुए सभी से स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की अपील की है। अधिकारियों का कहना है कि दीवाली पर थोड़ी सतर्कता आवश्यक है। दीवाली में बड़ी संख्या में बाहर रह रहे लोग जनपद में आ रहे हैं। 

धार्मिक स्थलों और बाजारों में भीड़ इकट्ठा हो रही है। ऐसे में कोविड से खुद के साथ दूसरों को सुरक्षित बनाना बहुत जरूरी है। ऐसे समय में लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन अवश्य करना चाहिए। कोरोना से बचाव के लिए जिले में टीकाकरण का वृहद अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें अभी तक बहुत से लोगों ने टीके की पहली ही डोज़ नहीं ली है। कई लोग ऐसे हैं जिन्होंने पहली डोज़ तो लगवा ली है लेकिन दूसरी डोज़ की तिथि आने के बाद भी नहीं लगवा रहे हैं। कोरोना से पूरी तरह से सुरक्षित होने के लिए दोनों डोज़ लगवाना जरूरी है । 
 जिलाधिकारी, सीएमओ व डीआईओ ने जनपदवासियों से पहली और दूसरी डोज लगवाने की अपील की है जिससे इस बीमारी से खुद को सुरक्षित किया जा सके। उनका कहना है कि कोरोना संक्रमित के सम्पर्क में आने से फैलने वाली बीमारी है। इसलिए कोविड प्रोटोकॉल का पालन आवश्यक है। एक दूसरे से पर्याप्त दूरी बनाए रखें। भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। ज्यादा लोगों के सम्पर्क में आने वाली वस्तुओं को छूने के बाद साबुन पानी से हाथ अवश्य धुलें या सेनेटाइजर का इस्तेमाल करें।

Related

news 1868548952451739117

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item