प्रदेश में पहली रैंक हासिल करके आकाश ने प्रदेश का बढ़ाया मान

 जौनपुर। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड प्रयागराज द्वारा आयोजित अर्थशास्त्र प्रवक्ता परीक्षा में पूरे उत्तर प्रदेश में पहली रैंक हासिल करके आकाश कुमार बरनवाल पुत्र हरिज्ञानेंद्र बरनवाल ने न केवल अपने माता पिता, विद्यालय, क्षेत्र तथा जनपद का मान बढ़ाया है बल्कि पूरे प्रदेश को गौरवान्वित किया है। आकाश ने अपनी इस सफलता के लिए बीएचयू के कुलपति प्रोफेसर जीसी त्रिपाठी को अपना प्रेरणास्रोत बताया है। 

उन्होंने बताया कि माता पिता और बड़े भाई सूरज कुमार बरनवाल की हर संभव मदद सहयोग और प्रोत्साहन के दम पर ही उन्हें यह सफलता हासिल हुई है। पिता ने अपने छोटे पुत्र और बड़े भाई सूरज बरनवाल ने भी अपने छोटे भाई की सफलता पर अत्यंत प्रसन्नता व्यक्त करते हुए हार्दिक बधाई दी है। अर्थशास्त्र प्रवक्ता की परीक्षा में पहली रैंक प्राप्त होने पर गांधी स्मारक विद्यालय संकुल के प्रबंधक डॉ हृदय प्रसाद सिंह रानू ने इस कामयाबी पर हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है। 
श्री गांधी स्मारक इंटर कॉलेज समोधपुर के प्रधानाचार्य विनोद सिंह ने पूर्व छात्र को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए जीवन पथ पर निरंतर प्रगति करने के लिए शुभकामनाएं दी हैं। पूर्व प्रधानाचार्य डॉ रणजीत सिंह ने कहा, " वह बहुत होनहार ,ईमानदार और विनम्र विद्यार्थी था उससे उम्मीद थी कि जब भी कोई ऐसी परीक्षा होगी उसका प्रदर्शन बहुत सुंदर होगा हमारी शुभकामनाएं हमेशा उसके साथ हैं और वह अपने जीवन में और ऊंची उड़ान भरे। " कॉलेज के शिक्षकों ने भी विद्यालय के पूर्व छात्र को बधाई दी है। क्षेत्रीय लोगों द्वारा बधाई देने वालों का तांता लग गया है। इस सफलता पर सभी रिश्तेदार और सगे संबंधी फोन पर ही शुभकामनाएं दे रहे हैं। आकाश के बड़े भाई सूरज बरनवाल भी श्री गांधी स्मारक इंटर कॉलेज समोधपुर के पूर्व छात्र रहे हैं जो वर्तमान समय में उत्तरी दिल्ली की जाइडस हेल्थ केयर लिमिटेड एक निजी कंपनी में क्षेत्रीय प्रबंधक के पद पर कार्यरत हैं। 

Related

news 5222604558257443869

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item