छात्र-छात्राओं ने परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी को लेकर विश्ववविद्यालय के गेट पर किया जमकर हंगामा

 जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी को लेकर विश्ववविद्यालय के गेट पर सोमवार को जमकर हंगामा किया। गाजीपुर जिले के छात्र-छात्राओं ने विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन करते हुए परीक्षा परिणाम तत्काल दुरुस्त कराए जाने की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए। सुरक्षा कर्मियों से नोक-झोंक हुई तो मौके पर पहुंचकर पुलिस ने स्थिति को काबू में किया। 

 पीजी कालेज गाजीपुर के बीएससी व बीकाम के छात्र-छात्राएं करीब 150 की संख्या में पूर्वांचल विश्वविद्यालय पहुंच गए और मुख्य गेट पर तालाबंदी कर धरने पर बैठ गए। इस दौरान सुरक्षा कर्मियों से छात्रों की नोकझोंक होने लगी। मौके पर चौकी प्रभारी बृजेश कुमार गुप्त फोर्स के साथ पहुंच गए। छात्रों को किसी तरह शांत कराया। छात्रों से कहा कि कुछ छात्र-छात्राएं, कुलसचिव व परीक्षा नियंत्रक से जाकर वार्ता कर लें। उनकी समस्याओं का निदान किया जाएगा। 
छात्रों का आरोप था कि मूल्यांकन से परीक्षा परिणाम में भारी गड़बड़ी हुई है। जिसके चलते मेधावी छात्र कम नंबर पाए हैं और कमजोर छात्र अधिक नंबर पाए हैं। इससे छात्रों का भविष्य चौपट होने की कगार पर पहुंच गया है। प्रथम वर्ष में पास हुए छात्र छात्राएं में वित्तीय वर्ष के रिजल्ट घोषित होने के बाद दोनों में फेल हो गए हैं। कोतवाल केके सिंह व चीफ प्राक्टर प्रोफेसर संतोष कुमार ने भी छात्रों को समझाया और छात्रों का प्रतिनिधिमंडल परीक्षा नियंत्रक बीएन सिंह से मिला। उन्होंने कहा कि दीपावली के बाद जो भी संभव होगा उसकी जांच पड़ताल की जाएगी।

Related

news 2046819112284301842

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item