80 वर्ष तक के 23 हजार पेंशनर , 100 वर्ष की उम्र पार करने वाले तीन लोग ले रहे है पेंशन

जौनपुर। शासन की मंशा के अनुसार 17 दिसंबर 2021 को जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देशन में कलेक्ट्रेट स्थित प्रेक्षागृह में पेंशनर दिवस का आयोजन अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामप्रकाश की अध्यक्षता में किया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ कोषाधिकारी ने पेंशनर्स की समस्याओं एवं उनके निराकरण के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। पेंशनर संगठनों के अध्यक्ष व पदाधिकारी उपस्थित रहे। पुलिस पेंशनर एसोसिएशन के अध्यक्ष उमाशंकर मिश्र, सत्यदेव सिंह बेसिक शिक्षा विभाग के पेंशनर्स ने बताया कि पेंशनर्स के लिए वरिष्ठ कोषाधिकारी के प्रयास से भूमि आवंटन कक्ष निर्माण हेतु उपलब्ध कराया गया है। शासन से धनराशि उपलब्ध हो गई है। 

 इंजीनियर क्षमा नाथ दूबे, सीबी सिंह आदि ने चिकित्सा प्रतिपूर्ति पर होने वाले विलम्ब के बारे में ध्यान आकर्षित किया। वरिष्ठ कोषाधिकारी ने बताया कि जनपद में 24874 पेंशनर हैं, जिसमें 24400 पेंशनर्स का जीवित प्रमाण पत्र प्राप्त हो गया है, इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 80 वर्ष तक के 23053 पेंशनर है। 80 वर्ष से अधिक के 1821 पेंशनर्स है तथा 100 वर्ष के ऊपर के 3 पेंशनर्स पेंशन प्राप्त कर रहे हैं। 4000 पेंशनर्स डिजिटल सर्टिफिकेट दिया है। इस अवसर पर 80 वर्ष से अधिक के 04 वरिष्ठ पेंशनर क्रमशः यदुनाथ सिह, मुखई राम पाल, डा. आत्माराम पाण्डेय, हीरालाल पाण्डेय एवं सेवानिवृत उप पुलिस उपाधिक्षक अशोक कुमार सिंह को माल्यार्पण व अंगवस्त्रम प्रदान कर सम्मानित किया गया। पेंशनर्स संगठनो के पदाधिकारियों को भी माल्यार्पणकर सम्मानित किया गया। पेंशनरों ने मांग किया कि अस्पताल एवं बैंक में पेंशनरों के लिए अलग लाइन लगवाया जाए तथा दूसरी तरह की पर्ची जारी कर दें ताकि असुविधा न हो। 
 अपर जिलाधिकारी ने कहा कि अगले पेंशन दिवस के कार्यक्रम के पश्चात सांस्कृतिक कार्यक्रम होना सुनिश्चित कराया जाए, जिससे मनोरंजन के साथ उत्साहवर्धन भी हो सके। उन्होंने बताया कि 80 वर्ष से अधिक व्यक्तियों के लिए आगामी निर्वाचन में घर पर ही वोटिंग करने व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी जहां पर बैलट पेपर एवं बॉक्स के साथ टीम उपस्थित रहेगी। पारिवारिक कलह से ग्रसित पेंशनर को एसडीएम के यहां प्रार्थना पत्र देकर समस्या का निराकरण करा सकते हैं। इस अवसर पर प्रमुख विभागों के कार्यालयाध्यक्ष/उनके प्रतिनिधि तथा जनपद के प्रबूद्ध पेंशनर्स उपस्थित रहे तथा कोषागार कार्यालय के दयाराम गुप्ता, मनोज कुमार यादव, प्रमोद कुमार तिवारी, रामकृष्ण गुप्ता, जीशान हैदर, नीरज कुमार श्रीवास्तव, रवीन्द्र कुमार, माता प्रसाद, विमलेश कुमार, विकास कुमार विश्वकर्मा, रामभुवन, प्रतीक कुमार, सूरज कुमार एवं राहुल सहाय, संतोष कुमार सहित समस्त कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 4755388670247057317

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item