गणित और भाषा शिक्षा में मजबूत बुनियाद लाभकारी: बीएसए

 जौनपुर: शिक्षा एक ऐसा साधन है, जिसका व्यक्तित्व के विकास में महत्वपूर्ण योगदान होता है। सभी बच्चो तक पहुच बनाकर, नामांकन करके उनको बिना किसी भेदभाव के गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना ही उद्देश्य है। सभी सन्दर्भदाता शिक्षण में बताए गए ज्ञान से बच्चो में साक्षरता और अंकीय ज्ञान करा कर बच्चो के शैक्षिक नींव मजबूत कराए। उक्त बातें बीएसए डॉ गोरखनाथ पटेल डायट प्रशिक्षण हाल में एफएलएन सन्दर्भदाताओ के प्रशिक्षण में मा सरस्वती पूजन के बाद प्रतिभागियों के समक्ष कहा। 

 इसके बाद प्रशिक्षकों द्वारा नई शिक्षा नीति, बुनियाद कक्षाओं में भाषा और अंकीय ज्ञान को सीखने के रुचिकर विधा का कैसे उपयोग करेंगे इसके बारे में प्रतिभागियों से चर्चा किया गया। प्रशिक्षक और प्रतिभागियों ने आपस मे मॉड्यूल के विदुओ पर विचार व्यक्त कर प्रशिक्षण के लक्ष्य को प्राप्त किया। 
इस दौरान वरिष्ठ प्रवक्ता डॉ आर एन यादव ने प्रतिभागियों को प्रशिक्षण की रूपरेखा के बारे में बताते हुए राष्ट्रीय शिक्षा नीति के बारे में बताया। डीसी प्रशिक्षण सुरेश पांडेय भी संबोधित किया। प्रशिक्षक के रूप में डायट प्रवक्ता पोरोमा बनर्जी, एसआरजी डॉ अखिलेश सिंह, डॉ कमलेश यादव, अजय कुमार मौर्य ने रहे। प्रतिभागियों में राजू सिंह सुशील उपाध्याय,डॉ संतोष तिवारी, शिवाकांत तिवारी,डॉ गिरीश, डॉ राजेश यादव,श्रीश दुबे,राजभरत मिश्रा,व,जनपद के कुल 105 प्रतिभागी उपस्थित रहे।

Related

news 767467524141666249

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item