कार्यभार ग्रहण न कराने से नाराज बारिश में वह भींगते हुए जूलुस की शक्ल में कलेक्ट्रेट पहुंचे नए शिक्षक

 जौनपुर। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड 2021 से चयनित होकर जनपद में आये 713 महिला व पुरुष शिक्षकों ने जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। मंगलवार को हो रही बारिश में वह भींगते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय से पैदल ही जूलुस की शक्ल में कलेक्ट्रेट पहुंचे। आरोप लगाया कि विद्यालय के प्रबंधक उन्हें कार्यभार ग्रहण नहीं करा रहे हैं।  

 जुलूस निकालने से पहले जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर सामूहिक रूप से धरना देते हुए प्रदर्शन किया। चयनित अभ्यर्थियों ने कहा कि हम सब चयन बोर्ड में भी गये और सचिव से बात की तो उन्होंने कहा कि आपको कार्यभार जिला विद्यालय निरीक्षक ही करायेंगे। शिक्षकों ने बताया कि विद्यालय-कार्यालय और माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के बीच दौड़ते-दौड़ते एकदम से थक जा रहे हैं। 
जिला विद्यालय निरीक्षक ने आश्वासन देते हुए कहा कि शासन से दिशा निर्देश मांगा गया है। दो से तीन दिन में कोई न कोई आदेश आ जायेगा। ज्वाइनिंग होगी, आप लोग धैर्य रखें। प्रबन्धकों को ज्वाइन कराने के लिए दूसरा चेतावनी भरा पत्र निर्गत कर दिया गया है। जनपद में कुल 696 अभ्यर्थी चयनित होकर आये जिसमें 126 प्रवक्ता और 571 सहायक अध्यापक हैं। धरना स्थल पर शिक्षक नेता धर्मेन्द्र कुमार देव, राम सूरत वर्मा और डा. नगेन्द्र भी पहुंचे थे। धरने में राकेश सिंह, विनोद कुमार, कमला प्रसाद, नीतू, राजमणि मिश्र, जितेन्द्र कुमार वर्मा, सुरेन्द्र, सुमित कुमार, रामू मौर्य, रमेश कुमार आदि शिक्षक मौजूद रहें। अंत में शिक्षकों का दल कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

Related

news 5588082996271057790

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item