युवा भाजपा नेताओं की इस अनोखी मांग ने राजनीति में ला दी गरमाहट ,जानिए क्या है मामला

 जौनपुर। भाजपा नेता सुधांशु सिंह के नेतृत्व में आज भारी संख्या में युवाओं ने राज्यपाल को सम्बोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौपा। युवा भाजपाईयों ने अहीर यानी यादव जाति को पिछड़ा वर्ग से हटाकर सामान्य वर्ग में शामिल करने की मांग कर डाली । युवाओं की इस मांग ने विधानसभा चुनाव से पूर्व ही राजनीति को गर्म कर दिया है। 

जिला प्रशासन को पत्रक सौपते हुए बीजेपी नेता सुधांशु सिंह ने कहा कि वर्तमान समय में पिछड़ा वर्ग की सूची में शामिल अहीर जाति अपनी वर्ग सूची में सामाजिक,आर्थिक एवं राजनैतिक स्तर पर सर्वाधिक सम्मपन्न हो गयी है। शैक्षिण व सामाजिक स्तर पर भी इसकी स्वीकार्यता बहुत बढ़ गया है। पिछले वर्ग की सूची में यह जाति कृषि,राजनैतिक जागरूकता और आर्थिक क्षेत्र में पिछड़ा वर्ग की अन्य जातियों की तुलना में सर्वोच्च स्थान पर पहुंच गया है। 
यादव जाति को सामान्य वर्ग में डालने से कोइरी,निषाद,केवट,राजभर,कुम्भार,कश्यप समेत अन्य पिछड़ी जातियों के सामाजिक न्याय के रास्ते खुल सकते है और नियोजन में इनका प्रतिशत बढ़ जायेगा। 

 इस कार्यक्रम में पूर्व विधायक बांकेलाल सोनकर, रोहित सिंह, धर्मेन्द्र निषाद, राहुल निषाद, जगमेंद्र निषाद, निखिल सोनकर, श्रीकांत सिंह, नीरज मौर्या, शुभम चौधरी, शुभम तिवारी, अशोक कुमार, संतोष मौर्या, आनन्द प्रकाश सिंह, शुभम सिंह, सोनू सिंह, विपिन सिंह, धर्मेन्द्र सिंह, अशोक जायसवाल, प्रेम प्रकाश सिंह, संतोष मौर्या, दीपक बिन्द, रोहन सिंह, अमित मौर्या, शिव कुमार मौर्या, अजय बिन्द, अन्नू सिंह, किशन प्रजापति, निखिल सिंह एवं अनेकों लोग उपस्थित रहे।

Related

news 7084052441711306639

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item