मो0 मासूम ने दिया था आठ वर्ष पहले शिराज ए हिन्द डॉट काम नामक बुस्टर डोज

जौनपुर। चुनाव आयोग ने कोरोना को देखते हुए 2022 विधानसभा चुनाव में रैलियों पर रोक लगाते हुए डिजिटल प्लेटफॉम पर प्रचार प्रसार करने पर जोर दिया है। चुनाव आयोग की यह डोज बीजेपी के लिए फायदेमंद साबित हो रही है। इस दवा से भाजपा को आराम मिलता देख विरोधी पार्टियां चुनाव आयोग को कटघरे में खड़ा करने में जुट गयी है। लेकिन मीडिया जगत को यह मेडसिन काफी पहले सुट किया था। आज से 9 वर्ष पहले जब राष्ट्रीय स्तर जब यह दवा कारगर होने की पुष्टि हुई थी उस समय जौनपुर के सोशल मीडिया के पुरोधा सय्यद मोहम्मद मासूम ने इसकी हिमनूटी पावर को बखूबी परख लिया था। 

पूरी जानकारी लेने के बाद जिले के इस होनहार बेटे ने इस हथियार को सबसे पहले अपने जिले जौनपुर के मीडिया से जुड़े लोगो को देने का काम किया कई लोगो को यह दवा दिया लेकिन लोगो ने इसे रद्दी की टोकरी में डाल दिया। जब यह मेडसिन मुझे शिराज ए हिन्द डॉट काम के नाम से मिला तो जैसे मुझे बुस्टर डोज मिल गया। इस दवा के माध्यम से शिराज ए हिन्द डॉट काम ने कई गरीबो मजलूमों का दवा इलाज करके पूरी तरह से स्वस्थ्य कर दिया । शिराज ए हिन्द डॉट काम द्वारा दी गयी इस दवा से पूर्व कैबिनेट मंत्री के जबड़े से निकालकर अपनी जमीन वापस पाने वाली एक महिला आज खुद प्रदेश की चर्चित भाजपा नेता बन गयी है। जौनपुर में इस न्यूज़ पोर्टल के बूस्टर डोज के लिए यहाँ के पत्रकार जिनको सय्यद मोहम्मद मासूम ने जागरूक किया उनको सहयोग दिया सदा उनके आभारी रहेंगे।

मीडिया की ताकत आज से नौ वर्ष पूर्व ही जिले के लाल सोशल मीडिया के जानकार मोहम्मद मासूम ने परख लिया था। वे मुबंई मे रहते हुए हमारा जौनपुर डाॅट काम , जौनपुर सिटी डाॅट इन , बनाकर जिले की ऐतिहासिक इमारते का इतिहास , साहित्य, कला , शिक्षा और रहने सहन के बारे पोस्ट करना शुरू किया। जिसका परिणाम रहा कि जो लोग जौनपुर के बारे में नही जानते उन्हे पूरी जानकारी हो गयी। 
सन् 2009 में फेसबुक हमारी मासूम साहब से दोस्ती हुई। उससे पहले हमारी कोई जान पहचान नही था। वे फेसबुक मेरे द्वारा पोस्ट होने की खबरो से प्रेरित होकर मुझे न्यूज वेबसाइट बनाने की सलाह दिया। हलांकि मै उनकी बातो को टालता रहा जो मेरी सबसे बड़ी गलती थी। 
 मासूम साहब 27 जुलाई 2014 जौनपुर आकर मुझसे मुलाकात किया और उसी समय मुझसे कहा कि आज मैं आपकी वेबसाइट बनाऊंगा। उन्होने शिराज ए हिन्द डाॅट नाम से वेबसाइट का बनाने के बाद चंद घंटो में इसका संचालन करने का गुर बता दिया। जिसका परिणाम रहा है कि आज शिराज ए हिन्द डाॅट के माध्यम से मंत्री उषा मौर्या समेत सैकड़ो लोगो को न्याय मिला , माउथ कैंसर की जननी दोहरा पर प्रतिबंध लगा तमाम जिले की खूबिया देश दुनियां तक पहुंचायी जा रही है। आगे भी इसी तरह से बेबाकी से पत्रकारिता करते हुए दबे कुचले लोगो की आवाज हुक्मरानो तक पहुंचाने का काम शिराज ए हिन्द डाॅट करता रहेगा।

Related

news 7982933469181453804

एक टिप्पणी भेजें

  1. मासूम भाई शानदार शख्सियत के मालिक हैं।
    सोशल मीडिया के क्षेत्र में आपका योगदान बहुत ही सराहनीय वह प्रशंसनीय है।

    जवाब देंहटाएं

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item