दिवंगत पत्रकार को कोरोना की दूसरी डोज लगने पर सीएमओ ने दी यह सफाई

जौनपुर।  मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर लक्ष्मी सिंह ने अवगत कराया कि मृत व्यक्ति को कोविड टीकाकरण के द्वितीय डोज लगने का जो मामला प्रकाश में आया था। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ लक्ष्मी सिंह द्वारा उस प्रकरण की जांच कराई गई, जांच में माननीय भूल की वजह से ऐसा होना पाया गया, द्वितीय डोज का टीका मोबाइल नंबर कोविड पोर्टल पर डाल कर लगाया जाता है, मोबाइल नंबर डालने में वेरीफायर द्वारा गलत अंक दबा दिया गया, जो कि स्वर्गीय तरुण मित्र अख़बार के समूह के सम्पादक कैलाश नाथ का था इस वजह से स्वर्गीय कैलाश नाथ, नाम का मैसेज पोर्टल द्वारा चला गया। वेरीफायर को सावधानी पूर्वक कार्य करने हेतु चेतावनी दे दी गई है।

मालूम हो कि शनिवार को शिराज़ ए हिन्द डॉट कॉम ने यह खबर पोस्ट किया था कि स्वास्थ्य विभाग अब जीवित लोगो के साथ दिवंगत आत्माओं को भी कोरोना का टीका लगा रहा है। मृत आत्मा को टीका किसी और को नही बल्की कोरोना के चलते आठ माह पूर्व काल के गाल में समा चुके जिले से प्रकाशित दैनिक तरूण मित्र के सम्पादक कैलाश नाथ को लगा गया है। स्व0 कैलाश नाथ की कोविड के चलते मौत के कारण उनके परिजनों को सीएम योगी आदित्यनाथ ने दस लाख रूपये की आर्थिक सहायता भी दे चुके है।

 14 जनवरी को रात्रि 8 बजे कोरोना से मृत सम्पादक कैलाशनाथ को कोविड -19 का दूसरा टिका लगा ! यह सूचना कल उनके मोबाइल पर नेशनल हेल्थ पोर्टल द्वारा भेजी गयी और Cowin वेबसाइट से प्रमाण पत्र भी डाउनलोड करने को बोला गया। स्व 0 कैलाशनाथ के पौत्र उज्जवल कुमार ने बताया कि Cowin वेबसाइट पर लॉगइन करने के बाद उनका प्रमाण पत्र डाउनलोड किया गया। प्रमाण पत्र पर उन्हें पहला टीका (बैच नंबर – 4121Z022) 12 मार्च 2021 को लगा था जब वह जीवित थे। कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद उनकी मृत्यु 2 मई 2021 को हो गई थी। आश्चर्य करने वाली बात यह है कि मृत होने के 8 महीने बाद उन्हें दूसरा टीका (बैच नंबर – 4121Z273) कल 14 जनवरी 2022 को धर्मापुर पीएचसी जौनपुर में पूनम यादव द्वारा लगाया गया।  

Related

news 4448727414652188766

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item