वोट और नोट लेकर वैश्य समाज को केवल उपयोग किया जाता हैः इं. जीपी

जौनपुर। देश में वैश्य समाज की आबादी 25 प्रतिशत से अधिक है जो अपने श्रम से अर्जित धन से विभिन्न प्रकार के टैक्स देकर देश के खजाने को 75 प्रतिशत तक भरता है लेकिन देश व प्रदेश में सत्ता चाहे जिस भी दल की हो, इस समाज को बदले में क्या देता है? इसको लूट, डकैती, हत्या, उत्पीड़न सहित विभिन्न प्रकार के शोषण के अलावा कुछ नहीं मिलते हैं। उक्त बातें गांधीयन पीपुल्स पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष इं. जीपी जायसवाल ने रविवार को पत्र-प्रतिनिधि से हुई एक भेंट के दौरान कही। वह विधानसभा चुनाव को लेकर दौरे पर निकले हैं जो लखनऊ से चलकर सुल्तानपुर होते हुये जौनपुर पहुंचे। यहां पत्रकारों से वार्ता करने के बाद वह वाराणसी के लिये निकल गये जो गाजीपुर, आजमगढ़, अम्बेडकरनगर होते हुये आगे को जायेंगे।

उन्होंने बताया कि 2012 में बनी पार्टी इस बार के चुनाव में दस्तक दे दी है। यही कारण है कि अभी तक आधा दर्जन से अधिक सीटों पर प्रत्याशी भी उतार दिया गया है। जौनपुर में सदर सीट से डा. यशवंत गुप्ता एवं जफराबाद सीट से राजकुमार जायसवाल को चुनाव मैदान में उतारा गया है।
पार्टी के उद्देश्य में राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि भ्रष्टाचार उन्मूलन हेतु सांसद-विधायक निधि को समाप्त कर सिटीजन चार्टर लागू कर भ्रष्टाचार मुक्त, भय मुक्त एवं अपराध मुक्त समाज की स्थापना करना है। हर नागरिक को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं निःशुल्क उपब्ध कराने के साथ शिक्षा को मौलिक अधिकार प्रदान करना एवं सामान्य स्नातक तक निःशुल्क समान शिक्षा उपलब्ध कराना है। महिलाओं को उनकी आबादी के अनुपात में 50 प्रतिशत आरक्षण प्रदान करते हुये रोजगार के अवसर बढ़ाते हुये देश व प्रदेशों में उद्यमी संस्कृति विकसित किया जायेगा। बिजली-पानी मुक्त करते हुये खाद-बीज उचित मूल्य पर उपलब्ध कराते हुये सभी उत्पादनों पर एमएसपी लागू किया जायेगा।
‘वैश्य समाज ने ली अंगड़ाई, बड़े दलों की सांमत आयी’ का नारा देते हुये श्री जायसवाल कहा कि सभी राजनैतिक दल चाहते हैं कि वैश्य समाज के लोग आगे न आयें। वोट और नोट लेकर केवल वैश्य समाज को उपयोग किया जाता है। लगभग 30 प्रतिशत आबादी होने के बावजूद भी वैश्य समाज को वह सम्मान कोई भी राजनैतिक दल नहीं दे रहा है जितना उनको मिलना चाहिये।
अन्त में ‘गांधीयन पीपुल्स पार्टी की यही पुकार, यूपी में हो वैश्य सरकार’ का नारा देते हुये उन्होंने कहा कि 90 प्रतिशत वैश्यों का वोट लेने वाली भारतीय जनता पार्टी यदि वैश्य समाज को पूरा सम्मान दे दे तो लगभग 100 विधायक वैश्य समाज के हो जायेंगे लेकिन नजरअंदाज के चलते वैश्य समाज के विधायकों की संख्या डेढ़ दर्जन के लगभग हैं। इसी को देखते हुये गांधीयन पीपुल्स पार्टी अब चुनावी मैदान में उतर चुकी है जो वैश्य समाज को नजरंदाज करने वाले सभी दलों को मुंहतोड़ जवाब देगी। इस दौरान इं. जीपी जायसवाल के साथ मनीष जायसवाल एडवोकेट प्रदेश अध्यक्ष युवा प्रकोष्ठ, महेश गौड़ प्रदेश महासचिव विधि प्रकोष्ठ, डा. यशवंत गुप्ता पत्रकार प्रत्याशी सदर विधानसभा भी मौजूद रहे।

Related

JAUNPUR 6771871060918040025

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item