महिलाएं पिंक कपड़े में , हेलमेट, मास लगाकर निकालेंगी स्कूटी रैली

जौनपुर। जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है मतदाताओं को जागरूक करने की कवायद भी तेज होती जा रही है। स्वीप कार्यक्रम की कड़ी में 11 फरवरी को स्थान इंग्लिश क्लब (अम्बेडकर तिराहा से आगे) से समय प्रातः 10 बजे महिलाएं स्कूटी रैली के माध्यम से मतदाताओं को 07 मार्च को मतदान करने हेतु जागरूक करेंगी। रैली सदभावना पुल तक जायेंगी। 

 इस सम्बंध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा0 गोरखनाथ पटेल की अध्यक्षता में उनके कक्ष में तैयारी बैठक हुई। जिसमें डा गोरखनाथ पटेल ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में महिलाएं पिंक कपड़े पहन कर, हेलमेट, मास लगाकर स्कूटी रैली के माध्यम से मतदाताओं को मतदान करने हेतु जागरूक व प्रेरित करेंगी। उन्होंने कहा कि मताधिकार का प्रयोग करने से ही लोकतंत्र के महापर्व में योगदान दिया जा सकता है। इसलिए सभी महिला, पुरुष, दिव्यांग मतदाता अपना कर्तव्य निभाते हुए आगामी 07 मार्च को मतदान जरुर करें। 
डीसी प्रशिक्षण सुरेश पाण्डेय ने कहा कि मजबूत लोकतंत्र के गठन के लिए सभी मतदाताओं की भागीदारी आवश्यक है, इसलिए प्रत्येक मतदाता अपने मताधिकार के कर्तव्य को निभाते हुए अपना वोट जरुर करें। 
 स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने कहा कि जनपद के जेंडर रेशियों में काफी बढ़ोत्तरी हुई है, अब सभी मतदाताओं विशेषकर महिलाओं की जिम्मेदारी है कि स्वयं मतदान करें तथा अपने परिवार व समाज के अन्य लोगों को भी मतदान करने हेतु जागरूक व प्रेरित करें।
 इस अवसर पर परिसर में मतदाता जागरूकता सेल्फी प्वाइंट का शुभारंभ हुआ। जिसपर लोगों ने खूब फोटो खींचाकर मतदान करने का संकल्प लिया। इस अवसर पर राजू सिंह, एसआरजी डा0 अखिलेश सिंह, प्रीति श्रीवास्तव, अर्चना सिंह, ममता श्रीवास्तव, विजय लक्ष्मी यादव, ममता सरकार, सीमा सिंह, नीतू सिंह, मीरा देवी आदि उपस्थित रहे।

Related

news 7203239244884666381

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item