बीइओ ने पुरस्कार राशि से विद्यालय को दिया 43 इंच का टीवी व डीटीएच सेट

सिकरारा(जौनपुर) सामुदायिक सहभागिता के अंतर्गत विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष एवं प्रधानाध्यापकों की बीआरसी सिकरारा पर सोमवार को आयोजित प्रशिक्षण में बीइओ राजीव कुमार यादव ने प्राथमिक विद्यालय बथुआवर के समस्त शिक्षकों एवं बाल संसद के सदस्यों को एक 43 इंच का टीवी सेट व एक डीटीएच सेट प्रदान कर एक नया आयाम प्रस्तुत किया। शिक्षकों ने अधिकारी के इस नायाब पहल की जमकर सराहना की।

10 फरवरी को नीपा द्वारा आयोजित एक आनलाइन कार्यक्रम में केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री डा. सुभाष सरकार द्वारा पूरे भारत के शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लगभग 56 शिक्षा अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र मोमेंटो व दस हजार रुपये देकर सम्मानित किया गया था।
 उक्त कार्यक्रम में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. गोरखनाथ पटेल को सोनभद्र जनपद में इंफ्रास्ट्रक्चर नामांकन व रियल टाइम डेटा प्रबंधन के लिये व खंड शिक्षा अधिकारी राजीव यादव को सिकरारा माडल के अंतर्गत आनलाइन शिक्षा सामुदायिक सहभागिता व सांस्कृतिक व खेलकूद को बढ़ावा देने हेतु यह सम्मान दिया गया था। 
खंड शिक्षा अधिकारी राजीव यादव ने अपनी प्राप्त पुरस्कार राशि मे अपना वेतन मिलाते हुए 43 इंच की स्मार्ट टीवी व एक डीटीएच सेट प्राथमिक विद्यालय बथुआवर के प्रधानाध्यापक संयुक्ता सिंह व बच्चों को प्रदान कर एक अनूठा प्रयास किया। बीईओ ने बताया कि मुझे यह पुरस्कार सिकरारा विकास क्षेत्र के ऊर्जावान शिक्षकों के अभिनय प्रयास के द्वारा प्राप्त हुआ। पुरस्कार की धनराशि पाते ही मैंने निर्णय ले लिया था कि इस धनराशि से किसी स्कूल को स्मार्ट स्कूल बनाकर पूरे ब्लाक के लगभग 100 विद्यालयों को समुदाय व जनप्रतिनिधियों के सहयोग से स्मार्ट स्कूल बनाऊंगा। स्मार्ट टीवी और डीटीएच सेट पाते ही प्रधानाध्यापिका संयुक्ता सिंह भावुक हो गई। उन्होंने कहा कि बीइओ द्वारा राष्ट्रीय सम्मान से प्राप्त पुरस्कार राशि को विद्यालय में प्राप्त होना शायद यह हम लोंगो के लिए अविस्मरणीय पल है। हम लोग विद्यालय के विकास में कोई कोर कसर नही छोड़ेंगे।
 इस अवसर पर उपस्थित प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह ने कहा कि खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा यह एक अनूठा प्रयास किया गया है उनके द्वारा सिकरारा विकास क्षेत्र के 100 स्कूलों को स्मार्ट स्कूल बनाने की जो संकल्पना ली गई है उस अभियान को हमलोग पूरा करने में कोई कोर कसर नही छोड़ेंगे।
 इस अवसर पर एसआरजी डा. अखिलेश सिंह, पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुशील उपाध्याय, ब्लाक अध्यक्ष मृतुन्जय सिंह सहित ब्लाक के सभी एआरपी शिक्षक संकुल प्रधानाध्यापक व एसएमसी अध्यक्ष उपस्थित रहे। 

Related

news 9190448126614002006

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item