प्रसव के दौरान नवजात की मौत, परिजनों ने किया जमकर हंगामा

 जौनपुर। करंजाकला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रसव के दौरान नवजात की मौत हो गई। इस दौरान तैनात एक एएनएम पर लापरवाही का आरोप लगाते तीमारदारों ने जमकर हंगामा किया। हंगामे के चलते स्वास्थ्य कर्मी अस्पताल छोड़कर भाग गए। तीमारदारों ने अस्पताल पर ताला भी जड़ दिया। 

 सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव निवासी उजाला पांडेय (25) पत्नी अनुराग पांडेय को प्रसव पीड़ा होने पर घरवाले मंगलवार को एक नर्सिंग होम ले गए। जहां डाक्टरों ने बच्चा उल्टा होने की बात कही। उजाला की सास सुमन पांडेय आशा कार्यकर्ता हैं। वह उजाला को लेकर तीन बजे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करंजाकला पहुंचीं। स्वजन के मुताबिक शाम को एएनएम सुमन सिंह ने उजाला की जांच व अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट देखी और कहा कि सबकुछ ठीक है। इसका नार्मल प्रसव हो जाएगा। बुधवार की सुबह आठ बजे आना होगा। 

इस दौरान सुबह एएनएम ने फोन कर उजाला को बुलाया। दोपहर डेढ़ बजे उजाला को प्रसव हुआ। इस दौरान बच्चे की मौत हो गई। इसके बाद स्वास्थ्य कर्मी अस्पताल छोड़कर फरार हो गए। नाराज स्वजन ने ताला जड़कर हंगामा किया। सुरक्षा के लिए पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। प्रभारी चिकित्साधिकारी डाक्टर योगेश सिंह ने बताया कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने मामले को संज्ञान में लिया है। जांच करने के बाद दोषी स्वास्थ्य कर्मी पर कार्रवाई की जाएगी।

Related

डाक्टर 1106654465441490542

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item