विश्व क्षय रोग दिवस पर निकली जागरूकता रैली

 जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के महिला अध्ययन केंद्र एवम् राष्ट्रीय सेवा योजना विश्वविद्यालय परिसर इकाई के संयुक्त तत्वावधान में विश्व क्षय रोग दिवस जनजागरूकता अभियान चलाया गया। इस अवसर पर एक दिवसीय संगोष्ठी एवम् जनजागरुकता रैली के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया।

 इस अवसर पर कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने कहा की युवाओं को खुद के साथ-साथ समाज को भी जागरूक करते रहना चाहिए। विश्वविद्यालय क्षय रोगियों के उपचार के लिए सदैव संघर्षरत है। छात्रों को पढ़ाई के साथ साथ सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। मुख्य वक्ता डॉ रसिकेश ने कहा की छात्रों को खुद पर विश्वास रखना चाहिए की वे खुद के साथ साथ समाज में बदलाव ला सकते हैं। छात्रों को जीवन में ऐसा प्रबंध करना चाहिए की उनका जीवन समाज के लिए हितकर हो। 
 महिला अध्ययन केंद्र की समन्वयक डा जाह्नवी श्रीवास्तव ने कहा कि विश्वविद्यालय ने 66 क्षय रोगियों को गोद लिया था आज विश्वविद्यालय के प्रयास से सभी ठीक हो गए हैं। विश्वविद्यालय के छात्र उद्देश्य सिंह ने कहा की छात्रों को अपने हित के साथ साथ सामाजिक हितों की रक्षा के लिए लड़ते रहना चाहिए। कार्यक्रम सह समन्वयक डॉ रेखा पाल ने स्वागत व कार्यक्रम सचिव डॉ विनय वर्मा ने आभार व्यक्त किया।
 इस अवसर पर प्रो वंदना राय, प्रो० अजय द्विवेदी,प्रो० अजय प्रताप सिंह,प्रो देवराज सिंह, डॉ सुनील, डॉ नितेश जायसवाल, डॉ अन्नू त्यागी, डॉ राकेश कुमार यादव, डॉ विजय सिंह, डॉ रजनीश भास्कर, डॉ संतोष, डॉ धीरेंद्र, डॉ मनोज पाण्डेय व परिसर के स्वयं सेवक सुमित सिंह ,प्रिंस त्रिपाठी,अर्पित श्रीवास्तव,आलोक मौर्य,निखिल सिंह,उग्रसेन समेत आदि शिक्षक व छात्र उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 8582660879212105998

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item