निरंकारी बाबा गुरबचन सिंह मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभांरम्भ

  जौनपुर : सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के आशीर्वाद द्वारा 22वें निरंकारी बाबा गुरबचन सिंह मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभांरम्भ, संत निरंकारी आध्यात्मिक स्थल समालखा ग्राउंड मे दिनांक 19  मार्च, से 16 अप्रैल, 2022 तक आयोजित किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में देश के लगभग सभी राज्यों से आए हुए युवाओं ने पंजीकरण कराया जिनमें 48 टीमें प्रतियोगिता के लिए चयनित हुई जिसमें जौनपुर की टीम भी चयनित हुई है क्रिकेट टूर्नामेंट के सभी प्रतियोगी कोविड-19 के संदर्भ में सरकार द्वारा जारी किए गए सभी दिशा-निर्देशों का उचित रूप से पालन करेंगे। 


  यह जानकारी स्थानीय मीडिया सहायक उदय नारायण जसवाल  ने देते हुए कहा कि इस क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के तत्वधान में किया जा रहा है जिसका समस्त निर्देशन श्री जोगिंदर सुखीजा जी, सचिव संत निरंकारी मंडल द्वारा किया गया है।

इस क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन संत निरंकारी मंडल के प्रधान आदरणीय श्री सी. एल. गुलाटी जी एवं आदरणीय श्री आर. के. कपूर जी चेयरमैन सी. पी. ए. बी. (केंद्रीय योजना एवं सलाहकार बोर्ड) के कर कमलों द्वारा किया गया। इस अवसर पर संत निरंकारी मंडल के पदाधिकारी, केंद्र योजना एवं सलाहकार बोर्ड के सदस्य, कार्यकारिणी समिति के सदस्य एवं सेवादल के अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

इस क्रिकेट टूर्नामेंट का आंरम्भ बाबा हरदेव सिंह जी द्वारा बाबा गुरबचन सिंह जी की स्मृति में किया गया था। बाबा जी ने सदैव ही युवाओं की ऊर्जा को नया आयाम देने के लिए उन्हें निरंतर खेलों के लिए प्रेरित एवं प्रोत्साहित किया, जिससे उनकी ऊर्जा को उपायुक्त दिशा मिले और वह देश एवं समाज का सुंदर निर्माण तथा समुचित विकास कर सकें। 

सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज भी समय-समय पर नई ऊर्जा एवं उत्साह के साथ विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं इत्यादि का आयोजन करके युवाओं को निरंतर प्रोत्साहित कर रहे हैं; जिसमें निरंकारी यूथ सिंपोजियम (NYS) और निरंकारी सेवादल सिंपोजियम (NSS) जैस events की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।
  सतगुरु माता सुदीक्षा जी महराज भी सदैव ही शारीरिक व्यायाम एवं खेलों के प्रति प्रोत्साहन पर बल देते आ रहे हैं ताकि हम अपने जीवन में इससे प्रेरणा ले सकें। माताजी का यह कहना है कि आत्मिक रुप से स्वस्थ होने के साथ-साथ हमें मानसिक एवं शारीरिक रूप से भी स्वस्थ होना आवश्यक है। 
  इस टूर्नामेंट में सभी प्रतिभागियों एवं उनके सहयोगियों के लिए कोविड 19 के निर्देशों का ध्यान में रखते हुए उचित प्रबंध व्यवस्था भी की गई है जैसे कि- चिकित्सा सुविधाएं,  जलपान, प्याऊ, सुरक्षा एवं पर्किंग इत्यादि।
   मानव एकता रूपी इस क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्देश्य विभिन्न संस्कृतियों एवं प्रदेशों से आये हुए सभी प्रतिभागियों मे प्रेम, एकत्व एवं भाईचारे की भावना के साथ मानवीय एकता स्थापित करना है ताकि  आध्यात्मिक ज्ञान के अंतर्निहित आधार के साथ विवधता में एकता का एक सुंदर उदाहरण प्रस्तुत करता है।

Related

news 4907185222757140644

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item