रमेश सिंह के जीत से ज्यादा ललई यादव की हार के चर्चे !

 शाहगंज ।... इतना भी गुमान न कर अपनी जीत पर ऐ बेखबर शहर में तेरी जीत से ज्यादा चर्चे तो मेरी हार के हैं.. यह लाइन सटीक बैठ रही है ललई यादव पर वे विधानसभा क्षेत्र शाहगंज एक प्रत्याशी भले ही चुनाव में हार गए लेकिन चुनाव परिणाम में मिले अप्रत्याशित मतों से लोगों में चर्चा का विषय बन चुका है। विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी शैलेन्द्र यादव "ललई" की भाजपा गठबंधन प्रत्याशी से कांटे के मुकाबले में 719 मतों से पिछड़ गए लेकिन हार के बावजूद जिले में इस चुनाव में ललई यादव की सभी लोग प्रशंसा कर रहे है। लोग यह भी कह रहे कि शाहगंज में धनबल हावी रहा.ऐसे लोगों का चुनाव हारना लोकतंत्र व समाज के लिए अच्छा संकेत नहीं हैं। चुनाव आयोग के अनुसार रमेश सिंह कुल मत 87233 पाए है. वही ललई यादव 86514 मत पाकर मामूली अंतर 719 मतों से हारें है.


जिले में मात्र एक ऐसी सीटें रही हैं। जिन पर 1हजार से कम मतों के अंतर से जीत-हार हुई है। दिलचस्प यह है कि इस सीट पर दिनभर आंकड़ें बदलते रहे, जिसके चलते प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत मानकर चल रहे थे। लेकिन शाम तक फाइनल रिजल्ट आया तो चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए।

नतीजों पर गौर करें तो एमआईएमआईएम और कांग्रेस के मुस्लिम प्रत्याशियों ने लगभग 10हजार वोट काटें और ये सपा प्रत्याशी ललई यादव के 719 वोटो के मामूली अंतर से हार कि सबसे बड़ी वजह साबित हुई. शाहगंज के पहले दूसरे राउंड की गिनती के दौरान साइकिल ज्यादा तेज दौड़ी। लेकिन दसवे राउंड में आते-आते साइकिल हांफ गई, कांटे के मुकाबले में 719 वोटो से कम अंतर से भाजपा निषाद पार्टी ने जीत हासिल की।

Related

news 3380855911153245013

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item