होली एवं शब्बेबारात को शान्ति एवं सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाएं : D.M

 जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में आगामी त्योहारों को शांति एवं सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाए जाने के संबंध में शांति समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि होली एवं शब्बेबारात के त्यौहार को शान्ति एवं सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाएं तथा शासन द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें। 

शांति समिति के सदस्यों को आश्वासन देते हुए जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारीगण को कहा कि त्योहार के समय जनपद में साफ-सफाई, पानी एवं बिजली की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि धार्मिक स्थलों पर जर्जर एवं लटकते तार हो तो उन्हें सही करा लें। जिलाधिकारी ने समिति के सदस्य से अनुरोध किया कि अगर कही कच्ची अवैध शराब बेचने की जानकारी हो तो उसकी सूचना अवश्य दें। आबकारी अधिकारी को निर्देश दिया कि किसी प्रकार की अवैध शराब बिकने न पाए। 
 जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखा जाए। उन्होंने डीपीआरओ को निर्देशित किया कि ग्रामीण क्षेत्रों में निगरानी समितियों को सक्रिय करें। उन्होंने सभी सदस्यों से अनुरोध किया कि प्रशासन की बात लोगो तक पहुचाये। कोई भी अराजकत्तत्व त्यौहार में विघ्न न डालने पाए। जिलाधिकारी ने सी०आर०ओ० को कहा कि होली के दिन कंट्रोल रूम बना दिया जाए। खाद्य सुरक्षा अधिकारी को निर्देश दिया कि मिलावटी खाद्य सामग्री की जांच कराई जाए। एस०पी०आर०ए० ने सभी से अपील की कि त्योहारों में किसी प्रकार का विवाद उत्पन्न न होने पाए, त्योहारों को शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाए। समिति के सदस्यों ने जिला प्रशासन को विधानसभा चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराए जाने की बधाई दिया। बैठक में अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व रजनीश राय, अपर पुलिस अधीक्षक शहर, समस्त ई०ओ० नगर पालिका एवं शांति समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

Related

news 7814006586335831338

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item