169 गांव में बनेगा सॉलिड लिक्विड वेस्ट मैनेजमेंट

जौनपुर। जनपद के 169 गांव में सॉलिड लिक्विड वेस्ट मैनेजमेंट बनाया जाना है, जिसके संबंध में कलेक्ट्रेट स्थित प्रेक्षागृह में ग्राम प्रधानों एवं सचिव की एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के संबंध में विस्तृत जानकारी प्रदान की गई। 

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि शासन की मंशा है कि शहरों जैसी सुविधाएं गांव में दी जाएं, गांव में किसी भी प्रकार की गंदगी न रहे, इसके लिए तरह-तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि स्वस्थ वातावरण में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निर्माण होता है। सभी ग्राम प्रधान जनहित में कार्य करें और पात्र लोगों तक योजनाओं का लाभ दे। उन्होंने कहा कि अच्छे कार्य करने वाले को प्रोत्साहित किया जाएगा एवं खराब कार्य करने वाले को दंडित भी किया जाएगा। सभी ग्राम प्रधान कार्ययोजना बनाकर कार्य करें, जिसमे सचिवों के द्वारा पूरी तरह से सहयोग किया जाएगा। 
 ग्राम प्रधानों को निर्देश दिया कि पंचायत भवनों को पूरी तरह से सक्रिय करते हुए वहीं बैठे। सचिव का रोस्टर बना दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि रोस्टर के हिसाब से नहीं आते हैं तो उसकी शिकायत जिला पंचायत राज अधिकारी से की जाए, उनके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। जिलाधिकारी ने सभी सचिवों को निर्देश दिया कि मूवमेंट रजिस्टर अवश्य बनाएं। उन्होंने कहा कि गांव में नाली बनाई जाए, जिसके द्वारा गांव का पानी तालाब तक ले जाया जाए, जिसकी वजह से पानी का इकट्ठा नहीं होगा और जल जनित रोग न फैले और इस प्रकार जलजमाव की संभावना भी नहीं रहेगी। इस अवसर पर जिला पंचायत राज अधिकारी संतोष कुमार, अपर जिला पंचायत राज अधिकारी अरविन्द प्रभाकर, अनुप सिंह, राजन मौर्या सहित ग्राम प्रधान सचिव उपस्थित रहे।

Related

news 5830238552156526984

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item