अनुशासन से ही होता है बच्चों का सर्वांगीण विकास : डॉ गोरखनाथ पटेल

 जौनपुर। सामाजिक आर्थिक राजनैतिक सांस्कृतिक एवं शैक्षिक कार्यक्रमों में यदि सभी लोग अनुशासित रहकर सामंजस्य बैठाकर काम करते हैं तो सभी लोग सफलता की पराकाष्ठा को प्राप्त करते हैं उक्त बातें करंजकला विकासखंड के अभिनव प्राथमिक विद्यालय बरैयाकाजी के वार्षिकोत्सव समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल ने कही । 

मुख्य अतिथि श्री पटेल ने कहा कि विद्यालय में सांस्कृतिक कार्यक्रम को कराने से बच्चों में विद्यालय के प्रति रुचि उत्पन्न होती है और आत्मविश्वास पैदा होता है जो नामांकन के बाद ठहराव को बढ़ाता है और विद्यालय में यही ठहराव भावी पीढ़ी के उत्थान के लिए अत्यंत कारगर होता है इसके पूर्व मुख्य अतिथि द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर के कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया‌ । विद्यालय में प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं को गोल्ड सिल्वर मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित एवं पुरस्कृत किया गया। विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित नवागत खंड शिक्षा अधिकारी श्रवण कुमार ने कहा कि विद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा प्रस्तुत किए गए शैक्षिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों को देखकर विद्यालय व करंजकला ब्लॉक के शिक्षकों का स्वत: मूल्यांकन हो रहा है कि शिक्षक अपने कर्तव्यों के प्रति बहुत ही संवेदनशील हैं किसी भी कार्यक्रम का आगाज अगर अच्छा है तो अंजाम निश्चित रूप से अच्छा ही होता है ।

 कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष डॉ अतुल प्रकाश यादव ने कहा कि शिक्षक अपना सर्वस्व लुटा कर अपने बच्चों को सुयोग्य नागरिक बनाने का काम कर रहा है बावजूद इसके सरकार शिक्षकों की भरपूर उपेक्षा कर रही है और शिक्षक हित का कोई भी काम नहीं हो रहा है जिला अध्यक्ष श्री यादव ने बढ़ती हुई भीषण गर्मी को दृष्टिगत रखते हुए विद्यालय संचालन के समय में परिवर्तन की मांग किया जिसे मुख्य अतिथि बीएसए द्वारा अपने स्टेनो अखिलेश यादव से विद्यालय संचालन के समय में परिवर्तन करने का आदेश जारी करवा दिया जो अब प्रातः 7:30 बजे से लेकर के 12:00 बजे तक रहेगा । विद्यालय परिवार द्वारा स्मृति चिन्ह एवम अंगवस्त्रम देकर तथा माल्यार्पण कर अतिथियों का स्वागत और अभिनंदन किया गया। वार्षिकोत्सव समारोह को विशिष्ट बीटीसी वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष राम मूरत यादव पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला कोषाध्यक्ष रविंद्र बहादुर सिंह जिला उपाध्यक्ष जय सिंह यादव राजन सिंह समाजसेवी चंद्र भूषण यादव बृजेश पांडेय जगदीश यादव संदीप चौधरी सतीश मौर्य रामसिंह मोहम्मद हाशिम आदि ने संबोधित किया इस अवसर पर बीएसए के स्टेनो अखिलेश यादव कस्तूरबा गांधी आदमपुर की वार्डेन किरन बाला पांडेय विजयलक्ष्मी महेंद्र निषाद वीरेंद्र यादव शाहिद अख्तर खान हरिश्चंद्र राजेश यादव अशोक कुमार गौतम राजेश गौतम सहित सैकड़ों अभिभावक जनप्रतिनिधि व पत्रकार गण उपस्थित रहे कार्यक्रम का संचालन संजय यादव एवं आभार ज्ञापन विद्यालय के प्रधानाध्यापक निरंजन प्रसाद ने किया राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ ।

Related

news 3078431683541046338

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item