ज्वाइंट मजिस्ट्रेट की पाठशाला में पास हुआ इग्लिश मीडियम प्राईमरी स्कूल चकताली

जौनपुर। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व एसडीएम सदर हिमांशु नागपाल ने आज इग्लिश मीडियम प्राईमरी स्कूल चकताली का आकष्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण में उन्होने जहां विद्यालय की साफ सफाई को बारीकी से देखा वही पढ़ाई लिखाई की गुणवक्ता को परखा। हर मुद्दे पर यह स्कूल पास मिला। बच्चों से हर विषय पर बात किया तो बच्चे ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के सवाल समाप्त होते ही पल भर में जवाब दे दिया। उन्होने ने नन्हे मुन्ने बच्चो की ताली बजाकर हौसला बढ़ाया। 

एसडीएम सदर, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु नागपाल आज सुबह करीब दस बजे सिरकोनी ब्लाक के इग्लिश मीडियम प्राईमरी स्कूल चकताली में धमक पड़े। उस समय स्कूल के सभी छात्र-छात्राएं अपने अपने क्लास में पढ़ाई कर रहे थे तथा टीचर बच्चों को पढ़ाने में मशगुल थी। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के आने की खबर प्रधानाध्यापिका डा0 उषा सिंह की लगी तो उन्होने तुरन्त उनके पास पहुंचकर उनका अभिवादन किया। उसके बाद हिमांशु नागपाल सीधी क्लास रूम में पहुंचकर बच्चों से बातचीत किया और पढ़ाई लिखाई के बारे में जानकारी लिया। बच्चे निडर होकर हर सवालों का जवाब बड़े तहजीब से दिया। उसके उन्होने बच्चो से बड़े होकर क्या बनने का सवाल किया तो किसी ने किसी ने बताया कि हम आइएएस, किसी आइपीएस तो किसी ने टीचर बनने की इच्छा बतायी तो ज्वाइंट मजिस्टेªट ने ताली बजाकर हौसला बढ़ाया। 

शिक्षा की गुणवक्ता परखने के बाद उन्होने स्कूल की व्यवस्थाओं के बारे प्रधानाध्यापिका उषा सिंह से जानकारी लिया। उषा सिंह ने बताया कि डेस्क, बेंच, प्रोजक्टर और लाइब्रेरी की व्यवस्था सामुदाय के सहयोग किया गया है। हर बिन्दु की जानकारी लेने के बाद उन्होने हल्का लेखपाल से इस विद्यालय में बच्चो पानी के लिए घड़े की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। 

Related

news 698380642773270757

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item