आठ महाविद्यालयों की परीक्षा में अचानक पहुंचीं कुलपति

 जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर से संबद्ध महाविद्यालयों की स्नातक के प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाओं का शनिवार को कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस. मौर्य ने निरीक्षण किया। वह जौनपुर जिले के 8 महाविद्यालयों में सुबह की पाली में अचानक पहुंचीं। शनिवार की सुबह की प्रथम पाली में कुलपति सहायक कुलसचिव बबिता सिंह के साथ सभी केंद्रों पर पहुंचीं। 

 जौनपुर के बाबा साहब भीमराव अंबेडकर डिग्री कॉलेज सिद्दीकपुर, सूर्यबली यादव महाविद्यालय, राम किशुन महाविद्यालय सिद्दीकपुर पहुंचीं। इन केंद्रों पर प्राचार्य परीक्षा के दौरान अनुपस्थित मिले। इस पर कुलपति ने कड़ा रुख अपनाते हुए सख्त निर्देश दिया की परीक्षा के दौरान कोई भी प्राचार्य अनुपस्थित नहीं रहेगा। गुलाबी देवी डिग्री कॉलेज मैं परीक्षा के दौरान डीएम द्वारा स्टैटिक मजिस्ट्रेट परीक्षा करा रहे थे। 
मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज में 282 विद्यार्थियों के सापेक्ष 277 विद्यार्थी परीक्षा देते पाए गए। इस दौरान कुलपति ने स्ट्रांग रूम, कंट्रोल रूम, सीसीटीवी कैमरे तथा कोविड-19 के नियमों के अनुपालन के संबंध में पूछताछ की । इसके बाद वह रमानाथ महाविद्यालय सिया महाविद्यालय और राजा श्रीकृष्ण दत्त महाविद्यालय का निरीक्षण किया। कुलपति प्रोफ़ेसर मौर्य ने सभी महाविद्यालयों को बढ़ती गर्मी को देखते हुए पीने के पानी की व्यवस्था करने का सख्त निर्देश दिया। उन्होंने सभी केंद्रों को परीक्षा के दौरान बिजली के लिए जनरेटर की व्यवस्था करने का भी आदेश दिया ताकि परीक्षार्थियों को कोई परेशानी नहीं हो। सभी जगह सीसीटीवी कैमरों की निगरानी के साथ परीक्षाएं चल रही थी। उन्होंने कहा कि हर हाल में परीक्षा के दौरान कोविड-19 सुरक्षा निर्देशों का पालन होना चाहिए।

Related

news 5817359670105740281

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item