बालफ़िल्म बालसेना ने मचाई हुई है धूम

 जौनपुर। प्रदेश में सरकारी स्कूल के शिक्षकों, छात्रों व अभिभावकों के द्वारा बनाई गई बालफ़िल्म बालसेना ने धूम मचाई हुई है। छत्रपति शिवाजी महाराज से प्रेरित होते हुए बच्चे कैसे अपने गाँव में परिवर्तन लाते हैं और यह इंगित करती है कि बदलाव लाने के लिए किसी उम्र की जरूरत नही होती। आज छत्रपति शिवाजी महाराज के पुण्यतिथि पर फ़िल्म का टाइटल ट्रैक youtube पर रिलीस हुआ। 

इस गाने में राष्ट्र के महान पुरुषों के माध्यम से जनमानस में ऊर्जा और राष्ट्रहित सर्वोपरि की भावना का संचार करने का प्रयास किया गया है। वीडियो में प्रदेश के अन्य परिषदीय विद्यालयों में भी बाल संसद के साथ अब बालसेना भी बनने लगे हैं जो विद्यालय और समाज को जोड़ने का काम करेंगे। शिवम फ़िल्म के बैनर तले बनी इस फ़िल्म ने इस बात का एहसास कराया है कि छात्रों, अभिभावकों एवं शिक्षकों में तमाम प्रतिभाएं छिपी हुई है उसे बाहर निकालने के लिए फ़िल्म एक सशक्त माध्यम बन सकता है। कम संसाधनों में भी इतनी उम्दा फ़िल्म बनाने के लिए जौनपुर के जिलाधिकारी मनीष वर्मा जी ने पूरी टीम को बधाई दी है और फ़िल्म का शुभमुहूर्त भी अपने हाथों से किया। जौनपुर के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. गोरखनाथ पटेल ने कहा कि किसी भी राष्ट्र का विकास तभी सम्भव है जब वहां के नागरिकों में नैतिक मूल्यों का सृजन हो और ये तभी सम्भव है जब प्राथमिक स्तर पर उन्हें इस प्रकार जागृत किया जाए। हमें अपने शिक्षकों पर गर्व है।
 सिकरारा के खंड शिक्षा अधिकारी राजीव यादव ने शिक्षकों को हर वो प्रयास करने के लिए कहा जिससे समाज में शिक्षा का उत्थान हो और शिक्षक का सम्मान हो। महल मल्टीमीडिया के राहुल पाठक जी ने गीत और संगीत दिया है।

Related

news 5471737210556881026

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item