C M O के निरीक्षण में पीएचसी गद्दोपुर का ताला मिला बंद

जौनपुर। मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ लक्ष्मी सिंह मंगलवार सुबह 8.30 बजे निरीक्षण करने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) महाराजगंज अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र (पीएचसी) गद्दोपुर पहुंचीं। उस समय तक पीएचसी का ताला बंद था। अधिकारी और कर्मचारी अनुपस्थित थे। सीएमओ के पहुंचने की सूचना मिलते ही डॉक्टर और कर्मचारी थोड़ी देर में पहुंच गए और ताला भी खोला। समय से न पहुंचने पर सीएमओ ने नाराजगी जताई और सभी को समय से उस्थित रहकर कार्य करने का निर्देश दिया। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगली बार इस तरह की लापरवाही पकड़ी जाने पर सख्त कार्रवाई होगी। लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ बृजेश सहित अन्य कर्मचारियों का एक दिन का वेतन रोकते हुए देर से उपस्थित होने के बारे में स्पष्टीकरण मांगा।

                  इस दौरान उन्होंने रजिस्टर चेक कर दवाइयों की उपलब्धता की परख की। कुछ दवाइयों की कमी दिखने का कारण पूछा। बताया गया कि कुछ दिन पहले लगे स्वास्थ्य मेले में भेजी जाने से दवाइयां कम हुईं हैं जिन्हें शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने सात अप्रैल से शुरू होने वाले मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम की तैयारियों के बारे में भी पूछताछ की। तैयारियों से संतुष्ट होने के बाद कोविड टीकाकरण तथा रूटीन टीकाकरण के बारे में भी जरूरी निर्देश दिए।
               इसके बाद वह 9.30 बजे पीएचसी राजा बाजार पहुंच गईं। वहां सभी कर्मचारी उपस्थित मिले। बताया गया कि अधीक्षक पीजी करने गए हैं। सीएमओ ने स्वास्थ्य केंद्र पर बेहतर साफ सफाई रखने का निर्देश दिया।
            महराजगंज के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ ओंकार भारती का कहना है कि गद्दोपुर के डॉ बृजेश को कल (सोमवार) मीटिंग के लिए बुलाया गया था। आज (मंगलवार) वह वापस जा रहे थे लेकिन महराजगंज में इमरजेंसी आ गई। इसलिए उन्हें कुछ देर रुकना पड़ा और 10-15 मिनट पहुंचने में देरी हुई।

Related

news 4411719301648333741

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item