बाबा के बुलडोजर की गरजना से थर्रा उठा पूरा इलाका, मुक्त हुई 20 बीघा जमीन

जौनपुर। योगी बाबा का बुलडोजर सोमवार को सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के जमुहाई गांव में जमकर गरजा। प्रशासन का पीला पंजा तलाब की 20 बीघा जमीन पर बने 31 कमरा,शौचालय और दुकानों को पल भर ढहा दिया। बुलडोजर चलने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। हलांकि भारी पुलिस फोर्स की तैनाती के कारण कोई विरोध करने का हिम्मत नही जुटा पाया। उधर गांव के कुछ जागरूक नागरिको ने प्रशासन के इस पहल का स्वागत करते हुए कहा कि अभी गांव के कुछ लोगो ने प्राथमिक स्कूल और चारागाह की जमीन पर भी कब्जा कर रखा है उसे भी खाली कराया जाय। 

सदर तहसील के जमुहाई गांव का गर्मी का पारा अन्य गांव से अधिक रहा। इस गांव में चिलचिलाती धूप व उमसभरी गर्मी के बीच एसडीएम सदर व ज्वाइंट मजिस्टेªट हिमांशु नागपाल, राजस्व कर्मी भारी पुलिस फोर्स के साथ जेसीबी मशीन लेकर पहुंचे तो पूरे गांव में हड़कंप मच गया। टीम ने ग्रामसमाज के तलाब के सुरक्षित रखी गयी 20 बीघा जमीन पर अवैध तरीके से अतिक्रमण करके बनाये गयी 31 भवनों ध्वस्त कराया गया। बुलडोजर की गरजना से पूरा इलाका थर्रा उठा। 

ज्वाइंट मजिस्टेªट हिमांशु नागपाल ने बताया कि तलाब की 20 बीघा की भूमि पर गांव के लोगो ने काफी समय से कब्जा करके कमरा, शौचालय, दुकान बना रखा था। जिसकी संख्या 31 थी, आज तहसील प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम मौके पर पहुंचकर सभी अवैध निर्माण को ध्वस्त करा दिया । अब उस जमीन पर अमृत सरोवर अभियान के तहत इस तलाब की खुदाई कराकर सौदर्यी करण कराया जायेगा तथा यह अभियान अभी जारी रहेगा। 

वही प्रशासन के इस कदम को कुछ ग्रामीणो ने स्वागत करते हुए कहा कि अभी प्राथमिक विद्यालय और चारागाह की जमीन पर कुछ लोगो ने कब्जा किया है उस अवैध अतिक्रमण पर भी बाबा का बुलडोजर चलना चाहिए। 


Related

news 5270186478695138443

एक टिप्पणी भेजें

  1. शेषनाग ठाकुर... अवैध अतिक्रमण, सरकारी जमीन का अतिक्रमण, मंदिर तोड़ मस्जिद बनाने का अतिक्रमण, जबरन गरीब जनता का जमीन अतिक्रमण, सभी तरह का अतिक्रमण हटाने की शक्त जरूरत है! इस प्रकार का काम सिर्फ उतर प्रदेश में हो रहा है! यह काम पुरे हिन्दूस्तान में एक साथ होना चाहिए! जय-जय श्रीराम, जय हनुमान!

    जवाब देंहटाएं

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item