हर्षोल्लास पूर्वक मनायी गयी ईद , मुल्क में अमन चैन के लिए मांगी गई दुआ

 जौनपुर। जिले भर में मंगलवार को हर्षोल्लास पूर्वक ईद मनायी गयी। अकीदतमंदों ने सुबह अलग अलग समय पर ईदगाह व मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की। मुल्क में अमन चैन की दुआ मांग एक दूसरे को गले लगाया। सुरक्षा के मद्देनजर शहर से लेकर ग्रामीण इलाके में फोर्स तैनात रही। एडीएम से लेकर एसडीएम तक फोर्स के साथ नमाज के वक्त चक्रमण करते रहे। गरीबों से लेकर यतीमखाने तक लोगों ने सेवइयों के साथ साथ अन्य उपहार भी बांटे।  

 शहर में कड़ी सुरक्षा के बीच सुन्नी समुदाय के लोगो ने शाही ईदगाह में  ईद की नमाज अदा की तो शिया समुदाय की नमाज ईदगाह सदर इमामबाड़ा बेगमगंज में अदा की गयी। नमाजियों की संख्या अधिक होने से इमामे जुमा शिया जामा मस्जिद नवाब बाग एवं प्राचार्य मदरसा इमानिया नासिरया  ने पहली नमाज अदा कराई, जबकि दूसरे चरण में नमाज ईदगाह सदर इमामबाड़ा में मौलाना मुब्बशिर हुसैन रिजवी गोपालपुरी अध्यापक मदरसा इमानिया नासिरया ने अदा कराई। इमामे जुमा मौलाना महफुजुल हसन खां ने कहा कि ईद एकता एवं सौहार्द का संदेश देती है। देश में अमन-चैन कायम रखने के लिए दुआ की। 

 हुसैनिया नकी फाटक में धर्मगुरु मौलाना सफदर हुसैन जैदी ने नमाज अदा कराई। मौलाना सफदर हुसैन जैदी ने बताया कि ईद के इस खास दिन घरों में शीर-खूरमा बनाया जाता है। लोग नए कपड़े पहनते हैं और सुबह नमाज भी अदा करते हैं, इसके बाद सभी लोग अपने करीबियों से मिलते हैं और पकवान खाकर त्योहार का लुत्फ उठाते हैं। ईद मुसलमानों के लिए एक मुबारक त्योहार होता है, मुस्लिम समाज 30 दिन रोजे रखते हैं। फिर ईद का त्योहार मनाया जाता है। मौलाना ने नमाज़ के बाद मुल्क की अमन सलामती के लिए विशेष दुआ कराई। इस मौके पर शिया इंटर कालेज के पूर्व प्रधानाचार्य मोहम्मद हसन नसीम , नजमुल हसन नजमी, जौहर हैदर, शाहिद ज़ैदी, समर आफ़ताब, मोहम्मद मुस्तफ़ा, गुड्डू भाई आदि के साथ भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Related

BURNING NEWS 7418051718161971585

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item