अब्दुल कलाम सेल्फ स्टडी सेंटर एवं लाइब्रेरी का डीएम ने किया उद्घाटन

जौनपुर। हिन्दी भवन  में डॉ ए पी जे अब्दुल कलाम सेल्फ स्टडी सेंटर एवं लाइब्रेरी के उद्घाटन स मुख्य अतिथि  जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने किया। इस मौके डीएम डीएम ने कलाम के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि कलाम का नाम ही अपने आप में एक ऐसी दिव्य शक्ति का संकेत करता है जो किसी भी व्यक्ति को अपने देश के लिए समर्पण और त्याग का पाठ पढ़ाता है । उन्होंने कलाम के नाम पर स्थापित लाइब्रेरी की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस लाइब्रेरी की दीवारों पर कलाम के विचार और चित्र यहां अध्ययन करने वाले छात्र छात्राओं का मार्गदर्शन करने के लिए उनके अंदर आत्मविश्वास एवं प्रेरणा भरने के काम करेंगे ।  

 कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डॉ अब्दुल कादिर खान ने कहा कि कलाम के विचारों की झलक हम जिलाधिकारी के अंदर देखते हैं । उनकी सहजता , सरलता कहीं न कहीं कलाम के विचारों से प्रेरित दिखाई पड़ती है। उन्होंने कलाम को भारत का आधुनिक निर्माता बताया। 

कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि डॉ हसीन खान ने अपने विचार रखते हुए कहा कि आज देश को कलाम के विचारों की बहुत आवश्यकता है और देश के हर युवा के अंदर उनके विचारों की छाप नितांत आवश्यक है ।साथ ही साथ उन्होंने कलाम के जीवन के कुछ अंशों का उल्लेख करते हुए प्रतियोगी छात्रों का मनोबल बढ़ाया । कलाम पर अपने वक्तव्य में उन्होंने दो पंक्तियों के साथ अपनी बात को समाप्त किया। 

कार्यक्रम की अगली कड़ी में विशिष्ट अतिथि डॉ राकेश यादव ने छात्र छात्राओं को लाइब्रेरी की सुविधा देने के लिए पूरे कलाम मंच को बधाई दी। इस अवसर पर जितेंद्र यादव, डॉ राकेश कुमार बिंद, अनुराग सिंह, डॉ शालिनी सिंह, डॉ ममता सिंह , शिवबचन, संदीप , रूपेश शरद, अंतरिक्ष राय आदि उपस्थित रहे । डॉ देवेंद्र पांडेय द्वारा अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया गया । कार्यक्रम का संचालन डॉ अजय विक्रम सिंह द्वारा किया गया ।

Related

news 4994535166250118482

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item