अनुपस्थित मिले डाक्टर का सीएमओ ने रोका वेतन , माँगा स्पष्टीकरण

जौनपुर।  मुख्य चिकित्साधिकारी डाक्टर लक्ष्मी सिंह ने शुक्रवार को मछलीशहर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण किया । जांच में अनुपस्थित मिले डाक्टर राजेश कुमार का वेतन अवरुद्ध करते हुए स्पष्टीकरण मांगा।  सीएमओ ने बताया कि सर्जन व बेहोशी के चिकित्सक की नियुक्ति कर दी गई है। अब जल्द से जल्द सीजर व आपरेशन शुरु किया जाए।

 सीएमओ ने कहा कि प्रसव कक्ष की सारी व्यवस्थाएं सही रखीं जाएं, जिससे मरीजों को कोई परेशानी न होने पाए। प्रसव कक्ष में गंदगी दिखी तो उन्होंने वहां साफ-सफाई कराने का निर्देश दिया। चिकित्सा अधीक्षक डा. विशाल यादव को निष्प्रयोज्य सामानों की सूचना आज ही जिला मुख्यालय भेजने को कहा।
 उन्होंने महिला वार्ड में जाकर गर्भवती और धात्री माताओं से बात की। उन्हें समझाया कि बच्चा पैदा होने के आधा घंटे के अंदर ही शिशु को स्तनपान शुरू कर दें, जिससे नवजात को बीमारी से बचाया जा सके। कंगारू मदर केयर (केएमसी) वार्ड में भी पहुंचीं। यहां कम वजन वाले बच्चों को रखकर उपचार किया जाता है। उन्होंने केएमसी वार्ड में मौजूद माताओं से स्वास्थ्यवर्धक चीजें खाने का सुझाव दिया। 
सीएमओ ने सीएचसी के डाक्टरों की बैठक ली, जिसमें बेहतर कार्य करने तथा बाहर की दवा नहीं लिखने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि इस समय गर्मी ज्यादा पड़ रही है। ऐसे में मरीजों के लिए पर्याप्त मात्रा में ओआरएस, ग्लूकोज की बोतलें व दवाओं की उपलब्ध सुनिश्चित रहे। इमरजेंसी में हमेशा डाक्टर उपलब्ध रहें, जिससे किसी भी विषम परिस्थिति से निपटा जा सके।

Related

news 8021470786179514907

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item