केराकत के आकाश गुप्ता अन्तर्राष्ट्रीय अवार्ड एमडीआरटी से किये गये सम्मानित

केराकत, जौनपुर। भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा वाराणसी में आयोजित अंतरराष्ट्रीय सम्मान एमडीआरटी 2022 में केराकत के आकाश गुप्ता को एलआईसी वाराणसी मंडल के वरिष्ठ मंडल प्रबंधक विनोद कुमार द्वारा स्वर्ण स्वर्ण, पत्रक, स्मृति चिन्ह के माध्यम से एमडीआरटी से सम्मानित किया गया। 

मालूम हो कि भारतीय जीवन बीमा निगम में पूरे भारत में लगभग 14 लाख अभिकर्ता हैं जिसमें से पूरे भारत में सिर्फ 20000 अभिकर्ता ही एमडीआरटी हुए हैं। एजेंट्स में केराकत के आकाश गुप्ता का पूरे भारत में स्थान 14 लाख एजेंट्स में 7807वां रैंक है। एमडीआरटी वैश्विक स्तर का एक पहचान होता है जो बहुत कम लोग ही अचीव कर पाते हैं। आकाश गुप्ता की केराकत शाखा के टाप-5 एडवाइजर में गिनती की जाती है।

 यह अपनी टीम में नम्बर वन एडवाइजर हैं और केराकत शाखा के प्रोफेशनल एडवाइजर के रूप में जाने जाते हैं। पूर्वांचल विश्वविद्यालय से एम कॉम और बीएड की पढ़ाई करने के बाद बीमा गुरुकुल से इंश्योरेंस एक्सपर्ट का कोर्स, सर्टिफाइड फाइनेंशियल प्लानर इन इंश्योरेंस, क्लेम एक्सपर्ट का कोर्स, बेसिक कोर्स आफ इंश्योरेंस, एडवांस कोर्स आफ इंश्योरेंस किया। लीगल आस्पेक्ट्स, क्लेम सेटेलमेंट इत्यादि विषयों की गहन अध्ययन करते हुए यह भारतीय जीवन बीमा निगम में अपना एक मुकाम हासिल किये। यही कारण है कि केराकत शाखा में मोस्ट अवार्डेड एडवाइजर का खिताब इनको मिला है। इस बाबत पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि इस सम्मान का श्रेय वह शाखा प्रबंधक अखिलेश श्रीवास्तव, आदिल मसूद विकास अधिकारी, बनारसी यादव सहित परिजनों एवं सभी पॉलिसी धारकों को देते हैं जिन्होंने मार्गदर्शन एवं उत्साहवर्धन किया।

Related

जौनपुर 5735632618132742469

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item